• Home
  • News
  • AUS vs NZ: Martin Guptill ने किया धमाल; 50 गेंदों में ठोके 97 रन
post

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने 50 गेंदों में 97 रनों की शानदार पारी खेली. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कंगारुओं को 4 रनों से हराया.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-02-25 12:30:48

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज जारी है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कंगारुओं को 4 रनों से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड की इस जीत का श्रेय टीम के ओपनर मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) को जाता हैं. उन्होंने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ दी. 

मार्टिन गुप्टिल का धमाका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने विस्फोटक पारी खेली. गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद भी उनका बल्ला नहीं रुका और इस ओपनर ने 50 गेंदों में 97 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके मारे. 

हालांकि गुप्टिल (Martin Guptill) उसके बाद आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए, लेकिन इस पारी को देखकर उनकी खूब तारीफ की जा रही है. 

गुप्टिल (Martin Guptill) की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कंंगारू टीम ने पूरी तरह टक्कर दी, लेकिन 215 रनों पर टीम ऑलआउट हो गई और न्यूजीलैंड ने 4 रनों से मैच अपने नाम किया. 

नहीं हैं पैर की तीन उंगलियां

बता दें कि न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) के बाएं पैर में महज दो उंगलियां हैं. 13 साल की उम्र में ही गुप्टिल के साथ एक हादसा हुआ था, जिसके बाद उनके पैर की उंगलियां काटनी पड़ी थी. दरअसल, उनका पैर फोर्क लिफ्ट (सामान उठाने की लिफ्ट) के नीचे आ गया था. उस वक्त मार्टिन गुप्टिल मरते-मरते बचे थे.

इस घटना में उनका बायां पैर बुरी तरह चोटिल हो गया था. डॉक्टर्स ने उनके पैर की उंगलियों को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन जान के खतरे को देखते हुए उनकी तीन उंगलियां काटनी ही पड़ी. इतने बड़े हादसे से गुजरने के बाद भी गुप्टिल (Martin Guptill) ने कभी हार नहीं मानी और परिस्थितियों से जूझते हुए बेहतरीन क्रिकेटर बने.