• Home
  • News
  • आज ही निपटा लें बैंक वाले काम, 8 जनवरी को होनी है हड़ताल
post

सरकारी क्षेत्र का सिंडिकेट बैंक भी प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर अपने परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठा रहा है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-01-07 11:46:39

आपके बैंक से जुड़े कोई काम हैं तो उसे आज (7 जनवरी) को ही निपटा लें क्योंकि कल यानी 8 जनवरी को बैंकों में कामकाज प्रभावित रहने की आशंका है.

 

दरअसल, मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल का ऐलान किया है. इस हड़ताल में बैंकों की यूनियन वाले भी शामिल होने वाले हैं.जिस बैंक ब्रांच के कर्मचारी हड़ताल का समर्थन करेंगे वहां कामकाज प्रभावित होने की आशंका है. इसके अलावा एटीएम में भी पैसों की किल्लत हो सकती है.

 

हालांकि बीते दिनों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया कि हड़ताल में भाग लेने वाली यूनियनों में हमारे बैंक कर्मचारियों की सदस्यता बहुत कम है. ऐसे में बैंक के कामकाज पर हड़ताल का असर कम से कम होगा.

 

जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा को डर है कि हड़ताल का असर उसके कामकाज पर पड़ेगा. बैंक ने कहा कि वह अपने ब्रांच के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित कर रहा है. इसी तरह केनरा बैंक को भी हड़ताल से कामकाज प्रभावित होने की आशंका है.

 

वहीं सरकारी क्षेत्र का सिंडिकेट बैंक भी प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर अपने परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठा रहा है.

 

बता दें कि देशव्यापी हड़ताल में बैंक यूनियन- अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), बैंक कर्मचारी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI), इंडियन नेशनल बैंक एम्पलाइज फेडरेशन (INBEF), भारतीय राष्ट्रीय बैंक अधिकारी कांग्रेस (INBOC) और बैंक कर्मचारी सेना महासंघ (BKSM) शामिल हैं.