• Home
  • News
  • BCCI ने दिल्ली के युवा क्रिकेटर को किया दो साल के लिए प्रतिबंधित
post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दिल्ली के एक क्रिकेटर को दो साल के लिए बैन कर दिया है

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2019-12-02 13:10:40

नई दिल्ली-भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दिल्ली के एक क्रिकेटर को दो साल के लिए बैन कर दिया है, जिसने बोर्ड के साथ धोखाधड़ी की है। दिल्ली के प्रिंस राम निवास यादव (Prince Ram Niwas Yadav) नाम के एक खिलाड़ी ने खुद को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) में 2018-19 में खुद को अंडर 19 एज ग्रुप कैटेगरी में शामिल कराया था।

ठीक ऐसा ही उसने 2019-20 के सीजन में भी किया है, जिसके कारण बीसीसीआइ ने ये अहम कदम उठाया है।लगातार दो सीजन में राम निवास यादव नाम के खिलाड़ी ने एक ही उम्र बोर्ड के सामने पेश की है, जिसके बार्ड ने इस खिलाड़ी को तत्काल प्रभाव से घरेलू स्तर के किसी भी तरह के क्रिकेट में भाग लेने से 2020-21 और 2021-22 की सीजन से प्रतिबंधित कर दिया है।

इस बारे में बीसीसीआइ ने जानकारी दी है कि प्रिंस राम निवास यादव ने एक से अधिक बर्थ सर्टिफिकेट (जन्म प्रमाण पत्र) बोर्ड को जमा किए हैं और बीसीसीआई से कम एज ग्रुप के टूर्नामेंट में खेलने का फायदा उठाया है। दो साल के बैन के बाद इस खिलाड़ी को सिर्फ सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत होगी। बीसीसीआइ ने इससे पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी रसिख सलाम को भी उम्र में झोल करने के चक्कर में इसी तरह की सजा दी थी।

प्रिंस राम निवास यादव ने बीसीसीआइ को जो मौजूदा जन्म प्रमाण पत्र जमा कराया है उसके मुताबिक राम निवास की जन्म दिन की तारीख 12 दिसंबर 2001 है, लेकिन जब बीसीसीआइ ने Central Board of Secondary Education यानी सीबीएसई से जन्म प्रमाण पत्र की जांच करने के लिए संपर्क किया तो पाया गया कि इस खिलाड़ी ने साल 2012 में दसवीं पास की थी और उसकी वास्तविक जन्म तिथि 10 जून 1996 है। 

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post