• Home
  • News
  • भोपाल के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कांग्रेस MLA और पूर्व BJP MLA पर लगाया लव जिहाद का आरोप
post

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों लव जिहाद का मामला गर्माया हुआ है

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2019-10-22 16:11:00

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों लव जिहाद का मामला गर्माया हुआ है. भोपाल मध्य के पूर्व विधायक सुरेद्रनाथ सिंह ने पिछले हफ्ते अपनी बेटी भारती सिहं के लापता होने की रिपोर्ट लिखाई थी. एफआईआर के दो दिन बाद सुरेद्रनाथ सिंह की बेटी ने वीडियो जारी करके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब सुरेंद्रनाथ सिंह ने कांग्रेस विधायक और पूर्व बीजेपी विधायक पर भीतरघात करने के आरोप लगाए हैं.

दरअसल सुरेंद्रनाथ सिंह ने एफआईआर में बताया था कि उनकी बेटी मानसिक तौर पर बीमार है. इस एफआईआर के दो दिन बाद ही सिंह की बेटी भारती सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उसने अपने घर से भागने और अपने परिवार पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. ये वीडियो जबलपुर के वकील के कमरे में रिकार्ड किया गया था.

लड़की के सामने आने के बाद पिता सुरेंद्र नाथ सिंह ने इसे लव जिहाद का मामला बताया और इसके लिए भोपाल मध्य के कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद और बीजेपी के पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह को जिम्मेदार बताया. भोपाल मध्य सीट से इस बार के चुनाव में आरिफ मसूद ने सुरेंद्रनाथ सिंह को हराया था. इस सीट से ही पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह पर भितरघात कराने का आरोप है.

सुरेंद्र सिंह ने इन दोनों पर अपने पारिवारिक मामले में दखल देने का आरोप लगाया. उधर ये भी खबर है कि सिंह की बेटी भारती वसीम नाम के किसी जिम इंस्ट्रक्टर से शादी करना चाहती है, इसलिये वह घर से भागी थी. भारती ने जबलपुर हाईकोर्ट में अपने वकील की मदद से इस मामले की जल्द सुनवाई करने और सुरक्षा दिलाने की गुहार की थी. इस केस की सुनवाई कोर्ट दीवाली के बाद करेगी.

उधर बीजेपी नेता सुरेंद्रनाथ सिहं की मांग है कि उनकी बेटी उनको सौंपी जाए, क्योंकि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है. पिछले तीन साल से उसका इलाज किया जा रहा था. इस मामले को बीजेपी के साथी संगठनों ने भी मुददा बना लिया है. वो इसे भोपाल में बढ़ते लव जिहाद की बात कहकर रोज पुलिस थानों के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं.  साथ ही धमका रहे हैं कि यदि ये मामले बढते रहे तो भोपाल में सांप्रदायिक तनाव बढ जायेगा ओर फिर कुछ भी हो सकता है.