• Home
  • News
  • CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021 Results: रिजल्ट से जुड़ा बड़ा अपडेट, स्टूडेंट के लिए जानना है जरूरी
post

CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021 Results: कोरोना वायरस की वजह से सीबीएसई की क्लास 12 के एग्जाम पोस्टपोन किए जा चुके हैं. इस बीच केरल सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लेटर लिखा है. जानें क्या लिखा है लेटर में.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 11:27:39

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सीबीएसई की क्लास 12 के एग्जाम (CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021) पोस्टपोन किए जा चुके हैं. इस बीच केरल सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (CBSE School Management Association) के अध्यक्ष टीपीएम इब्राहिम खान (TPM Ibrahim Khan) ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhariyal Nishank) को लेटर लिखा है. लेटर में सीबीएसई क्लास 12 के एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता की चिंता के बारे में लिखा गया है.

केरल सीबीएसई ने जारी किया लेटर

केरल सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष टीपीएम इब्राहिम खान ने लेटर में लिखा है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय इस बात का ध्यान रखें कि जब तक 12वीं का रिजल्ट (CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021 Results) नहीं आ जाता, तब तक किसी डिग्री या प्रोफेशनल कोर्स में स्टूडेंट्स को एडमिशन न मिले. लेटर में आगे लिखा गया है कि कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से सीबीएसई क्लास 12 के एग्जाम पोस्टपोन किए गए थे, अब इसी वजह से रिजल्ट आने में भी देरी हो रही है. 

रिजल्ट आने में हो रही देरी 

केरल सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष (president of Kerala CBSE School Management Association.) टीपीएम इब्राहिम खान (TPM Ibrahim Khan) ने इस लेटर में लिखा कि यदि सीबीएसई बारहवीं के परिणाम जारी होने से पहले प्रवेश पूरा हो जाता है, तो सीबीएसई छात्र कई डिग्री या व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश का मौका खो देंगे. सीबीएसई छात्रों के साथ अन्याय न हो, इसलिए सरकार कृपा कर के राज्य सरकारों को आवश्यक निर्देश जारी करे कि सीबीएसई कक्षा 12 वीं के परिणाम घोषित होने के बाद ही प्रवेश शुरू किया जाए. 

10 बोर्ड के छात्रों की पदोन्नति में न हो देरी

इसके साथ ही, एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्रालय से सीबीएसई कक्षा 10 बोर्ड के छात्रों की पदोन्नति में देरी न करने का आग्रह भी किया. गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है. लेकिन बोर्ड को अभी तक मूल्यांकन योजना नहीं बताया गया है जिसका उपयोग कक्षा 10 के छात्रों को प्रोमोट करने क एली किया जाएगा

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post