• Home
  • News
  • भारत में कोरोना से 35 हजार मौतें, 10 लाख से ज्यादा ठीक भी हुए
post

भारत में कोरोना का प्रकोप (Coronavirus Outbreak) लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 35 हजार के पार हो गया है। इसके अलावा देश में संक्रमितों की संख्या भी 15.84 लाख के पार हो गई है।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-07-30 09:44:20

नई दिल्ली
भारत में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। भारत में इस समय कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 35 हजार के पार हो गई है। अच्छी खबर यह है कि संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। अबतक 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

कोरोना के आंकड़ों पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, भारत में अबतक कोरोना के 15,84,384 केस सामने आए हैं जिनमें से 35,003 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में कोरोना के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 779 लोगों की मौत हुई है। भारत में अबतक 10,21,611 लोग संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कोरोना प्रभावित देशों के मामले में तीसरे नंबर पर है भारत
आपको बता दें कि भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अमेरिका है जहां कोरोना के 45 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 1.5 लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर ब्राजील है जहां कोरोना के अबतक 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा
महाराष्‍ट्र देश का इकलौता राज्‍य बन चुका है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्‍या 4 लाख पार जा चुकी है। दिनोंदिन बढ़ते जा रहे कोरोना केस देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाकर समयसीमा 31 अगस्‍त तक निर्धारित कर दी है। हालांकि, 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत कई रियायतें भी दी गई हैं। 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जाएंगे पर मॉल्स के थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे। सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल्‍स खोलने की इजाजत दी गई है।