• Home
  • News
  • Coronavirus: Oxygen Express 70 टन ऑक्सीजन लेकर पहुंची Delhi, मरीजों के लिए बड़ी राहत
post

दिल्ली के लिए करीब 70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गई. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 11:15:23

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के लिए करीब 70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन (Oxygen) के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन मंगलवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गई. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन को अब दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के विभिन्न अस्पतालों को पहुंचाया जाएगा.

रेल मंत्री का ट्वीट

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रीय राजधानी में मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच गई है. भारतीय रेल कोविड-19 के खिलाफ हमारी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और देश भर में जीवनदायिनी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करेगी.

ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए रेलवे का प्लान

इससे पहले रेलवे ने कहा था कि उसने अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र के लिए ऑक्सीजन पहुंचाने की योजना तैयार की है. हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी दूसरी ट्रेन के पहुंचने की कोई सूचना नहीं है.

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार को अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए सड़क मार्ग से टैंकरों का इंतजाम करना होगा.

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए और 380 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर 35 प्रतिशत से ऊपर रही.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post