• Home
  • News
  • Cruise Drugs Case: 'Aryan Khan पर ड्रग्स सेवन का आरोप लेकिन NCB ने नहीं कराया मेडिकल टेस्ट'
post

वकील मानशिंदे ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट को बताया कि आर्यन खान ने ड्रग्स को लेकर अपना ब्लड टेस्ट देने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन एनसीबी के अधिकारियों ने सैंपल लेने से मना कर दिया.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-10-09 17:21:04

ड्रग्स केस में सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन जेल में हैं. आर्यन को बेल दिलाने की उनके वकील सतीश मानशिंदे ने काफी कोशिश की थी. लेकिन एनसीबी की तरफ से पेश की गई मजबूत दलीलों को सुनने के बाद जज ने आर्यन खान को राहत नहीं दी. इस केस का एक नया पहलू सामने आया है. कोर्ट में सतीश मानशिंदे ने बताया कि एनसीबी ने आर्यन खान का ब्लड और यूरिन सैंपल नहीं लिया. जबकि रेव पार्टीज पर रेड मारने के बाद आरोपी का सैंपल लिया जाता है.

एनसीबी ने नहीं कराया आर्यन का ब्लड टेस्ट

वकील मानशिंदे ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट को बताया कि आर्यन खान ने ड्रग्स को लेकर अपना ब्लड टेस्ट देने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन एनसीबी के अधिकारियों ने सैंपल लेने से मना कर दिया. आर्यन खान को इंटरनेशनल क्रूज शिप पर एनबीसी के अधिकारियों ने उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के साथ पकड़ा था. एनसीबी ने क्यों आर्यन का ब्लड सैंपल नहीं लिया ये बात सभी लीगल एक्सपर्ट्स और अधिकारियों को हैरान कर रही है, जो ऐसी कई ड्रग्स पार्टियों का भंडाफोड कर चुके हैं. 

 

रेव पार्टी पर रेड के बाद क्या होती है प्रक्रिया?

2012 की एक ड्रग रेव पार्टी से जुड़े अधिकारी ने बताया कि उस पार्टी में मौजूद सभी लोगों का ब्लड और यूरिन सैंपल लिया गया था. उस पार्टी के 90 फीसदी लोगों ने ड्रग्स लिया था. जिसने ड्रग्स नहीं लिया था उनकी मेडिकल रिपोर्ट क्लीन थी और उन्हें छोड़ दिया गया था. इस रेव पार्टी में 100 लोग मौजूद थे जिनमें सेलेब्स और क्रिकेटर्स भी शामिल थे. अधिकारी के मुताबिक, जिन्होंने ड्रग्स ली थी उनके खिलाफ ड्रग्स की मात्रा के आधार पर केस दर्ज किया गया था. अगर किसी के पास कमर्शियल मात्रा में नशीला पदार्थ पाया जाता है तो उसे ड्रग पेडलर के रूप में बुक किया जाता है. जबकि कम मात्रा में पाए जाने वाले को ड्रग के सेवन के लिए बुक किया जाता है.


क्यों एनसीबी ने आर्यन खान का टेस्ट नहीं किया?
कानूनी जानकारों के मुताबिक, अगर एनसीबी ने आर्यन का टेस्ट किया होता और अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती तो उन्हें आर्यन को तुरंत केस से बरी करना पड़ता. उधर, एनसीबी एक्सपर्ट्स का कहना है क्योंकि अभी पार्टी होनी थी और ड्रग्स का सेवन अभी तक नहीं हुआ था, इसलिए उन्हें आरोपी को इस प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं पड़ी. हालांकि एनसीबी के अधिकारियों ने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार किया है.


एनसीबी ने अपने पंचनामे में क्या लिखा?
एनसीबी अधिकारियों के मुताबिक, कॉर्डेलिया क्रूज पर सवार लगभग 1200 लोगों के साथ आर्यन और अरबाज sundowner पार्टी के लिए जा रहे थे. आमतौर पर ज्यादातर रेव पार्टियां या सनडाउनर्स बीच पर आयोजित किए जाते हैं. हालांकि इस बार पार्टी क्रूज पर थी. मौके पर मौजूद पंचनामे में बताया गया कि एनसीबी के अधिकारियों को क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने की जानकारी मिली थी. क्रूज पर कई पैसेंजर्स को इंटरसेप्ट किया. इसके बाद अधिकारियों का अरबाज और आर्यन से सामना हुआ. एनसीबी अधिकारियों को आर्यन के पास से कोई प्रतिबंधित पर्दाथ नहीं मिला था. लेकिन अरबाज ने कबूला था कि उसने अपने जूते में चरस रखा हुआ था. अरबाज मर्चेंट ने फिर जिपलॉक पाउच में रखे चरस को अपने जूतों से निकाला और जांच अधिकारी को सौंपा. 


अरबाज ने कबूला था कि उसने आर्यन खान के साथ चरस ली थी. वो धमाल मचाने के लिए क्रूज के अंदर जा रहे थे. पूछे जाने पर आर्यन खान ने कबूला था कि वे चरस लेते हैं. क्रूज जर्नी में चरस का मतलब स्मोक से होता है. एनसीबी ने कोर्ट को आर्यन की रिमांड लेते वक्त उनके फोन की व्हाट्स एप चैट दिखाई. वहीं उनके बेल की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि वे लंबे समय से ड्रग्स ले रहे थे. आर्यन और अरबाज पर Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act की धारा 27 के तहत केस किया गया है.