• Home
  • News
  • पिंकी मीणा की शादी में ऐन वक्त आया ट्विस्ट, सजा रह गया मंडप, बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा, पढ़ें- पूरा माजरा
post

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (ras) की निलंबित अफसर पिंकी मीणा (pinki meena) की शादी में मंगलवार को ऐन वक्त पर आये ट्विस्ट ने सबको हैरत में डाल दिया। जयपुर के सीकर रोड (sikar road, jaipur) स्थित एक रिसॉर्ट पर मंडप सजा का सजा ही रह गया और दूल्हा वहां बारात लेकर नहीं पहुंचा।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-02-17 10:46:24

दौसा। राजस्थान प्रशासनिक सेवा की सस्पेंडेड अधिकारी पिंकी मीणा की शादी में मंगलवार को ऐन वक्त पर बड़ा ट्विस्ट आ गया। जयपुर के सीकर रोड स्थित एक रिसॉर्ट में मेहमान तो पहुंचे लेकिन शाही मेहमान नवाजी की लुत्फ उठाने बारात नहीं पहुंचीं। देर रात तक दूल्हे का इंतजार होता रहा लेकिन शादी का मंडप सूना ही रहा। आखिर बुधवार सुबह इस मामले से पर्दा उठा कि पिंकी मीणा की शादी में न ठोल-बाजा बजा और न चमचमाती रोशनी और आतिशबाजी की गई, बल्कि गुपचुप में एक गांव में ही शादी के फेरे लिये गय।

शादी की रात आया नया मोड़
निलंबित एसडीएम पिंकी मीणा की शादी वाली रात तब अचानक ट्विस्ट आया जब दूल्हा बारात लेकर जयपुर के सीकर रोड स्थित शादी वाले रिसॉर्ट में नहीं पहुंचा। शादी के लिए यहां राजावास का अनंतम सफारी बुक कराया गया था और मेहमानों का आना जारी था। मेहमानों की खातिरदारी या मेहमान नवाजी की पूरी व्यवस्था की गई थी। मैरिज गार्डन में स्लो म्यूजिक में गाना भी बजने लगा, मेहमानों के लिए खाना भी बन चुका था। शादी की रस्में निभाई जा रही थी लेकिन मेहमान रात 10 बजे तक बारात का इंतजार ही करते रहे।

ऐन वक्त पर बारात नहीं पहुंचे की खबर आई
रात 10 बजे इस बात की फुसफुसाहट हुई की बारात राजावास के इस गार्डन में नहीं आएगी। मैरिज गार्डन के गेट बंद कर दिए गए हालांकि मेहमानों ने खाना खा लिया था। मेहमान भी एक-एक कर मैरिज गार्डन से बाहर आने लग गए थे। तभी विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि पिंकी मीणा की शादी उनके गांव चिथवाड़ी स्थित घर में ही होगी। कुछ देर में दूल्हा नरेंद्र भी दौसा के बसवा से चिथवाड़ी गांव में पहुंच गया।

गांव में बिना डेकोरेशन, गाजे-बाजे के ही हुई शादी
गांव में जहां शादी की गई वहां पिंकी मीणा के घर पर डेकोरेशन भी नहीं था, सामान्य दिनों की तरह लाइट की व्यवस्था थी। ना गाना था ना बजाना था। ना रिश्तेदारों का जमघट था। बस पिंकी मीणा के चुनिंदा परिजन और दुल्हे नरेंद्र के चुनिंदा दोस्त और परिजन ही वहां पहुंचे। पिंकी मीणा के गांव वाले घर मे ही पाणीग्रहण संस्कार हुआ, सात फेरे भी लिए गए और शादी की औपचारिकता भी हुई। इसके बाद पिंकी मीणा की ससुराल के लिए विदाई हुई। हालांकि शादी होने के बाद अभी भी पिंकी की मुसीबतें कम नहीं हुई है। राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार 21 फरवरी को पिंकी मीणा को जेल में सरेंडर करना होगा। ऐसे में अब शादी के बाद सिर्फ 4 दिन की चांदनी रहेगी और पिंकी मीणा की फिर वही सलाखों वाली रातें रहेगी।