• Home
  • News
  • BCCI ने शुभमन गिल पर ठोका जुर्माना, अंपायर से लिया था पंगा
post

भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर दिल्ली के खिलाफ पिछले सप्ताह मोहाली में खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-01-08 12:02:35

भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर दिल्ली के खिलाफ पिछले सप्ताह मोहाली में खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान  अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली के सीनियर बल्लेबाज ध्रुव शोरे पर भी BCCI ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. यह घटना मैच के पहले घंटे में घटी, जब पंजाब के बल्लेबाज गिल ने आउट दिए जाने पर मैदानी अंपायर मोहम्मद रफी के साथ तीखी बहस की.

रफी ने दूसरे अंपायर पश्चिम पाठक से सलाह मशविरा करने के बाद फैसला बदल दिया. इससे दिल्ली की टीम खफा हो गई और शोरे नेवॉकआउटकी धमकी दे दी जिसके कारण कुछ देर तक खेल रुका रहा. भारत टीम के कप्तान ने सुबोध भाटी की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने के बाद क्रीज छोड़ने से इनकार कर दिया.

अंपायर के साथ उनकी बहस भी हुई. मैदानी अधिकारियों से मशविरे के बाद अंपायर ने फैसला बदला. उस समय गिल 10 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन वह ज्यादा देर टिक नहीं सके. वह 41 गेंद में 23 रन बनाकर सिमरजीत सिंह की गेंद पर आउट हुए. इसी मैच की दूसरी पारी में गिल ने फिर से विकेट के पीछे कैच दिए जाने पर नाराजगी जताई थी. तब भी अंपायर रफी ही थे.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post