• Home
  • News
  • Coronavirus की दूसरी लहर से कैसे निपटेगा देश, Supreme Court में बताएगी सरकार
post

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर भारत, अमेरिका (US) और ब्राजील को पीछे छोड़ चुका है. कोरोना के बढ़ते मामलों से हो रही परेशानियों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खुद से संज्ञान लेते हुए नेशनल प्लान मांगा था.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 09:44:52

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर का कहर हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. देश में बिगड़े हालात पर आखिर कैसे काबू पाया जाएगा. इसको लेकर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कोरोना के नेशनल प्लान पर सुनवाई होगी. 

SC ने लिया था स्वत: संज्ञान

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भारत, अमेरिका और ब्राजील को पीछे छोड़ चुका है. कोरोना के बढ़ते मामलों से हो रही परेशानियों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस बावत स्वतः संज्ञान लिया था. उस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार (Central Government) को नोटिस जारी कर कोरोना से निपटने के लिए नेशनल प्लान मांगा था. 

इन मुद्दों पर सरकार देगी जवाब

आज होने वाली सुनवाई में देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति, दवाओं की सप्लाई, वैक्सीनेशन अभियान के तरीके और आखिर में लॉकडाउन लगाने के अधिकार पर नेशनल प्लान मांगा था 

इमरजेंसी जैसे हालात: SC

आपको बताते चलें कि इस मामले में पहले पूर्व सीजेआई एसए बोबड़े की अध्यक्षता में बेंच ने सुनवाई की थी और केंद्र को नोटिस जारी किया था. तब सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, देश में इस वक्त नेशनल इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं. अब पूर्व सीजेआई एसए बोबड़े रिटायर हो चुके हैं. इसलिए अब उनकी जगह बेंच में जस्टिस डीवाय चंद्रचूड़ शामिल हुए हैं.