• Home
  • News
  • IND vs SL: गुवाहाटी के वॉशआउट के बाद आज दूसरा T-20, इंदौर में अजेय रहा है भारत
post

तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम टीम इंडिया मंगलवार को इंदौर में उतरेगी. यह मैच शाम सात बजे शुरू होगा.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-01-07 11:54:59

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम इंडिया मंगलवार को इंदौर में उतरेगी. यह मैच शाम सात बजे शुरू होगा. होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. तीनों फॉर्मेट की बात करें, तो अब तक यहां 8 अंतरराष्ट्रीय मैच (2 टेस्ट, 5 वनडे, 1 टी-20 अंतरराष्ट्रीय) खेले जा चुके हैं और सभी में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है.


इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अब तक एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया है और तब भी भारत ने श्रीलंका की मेजबानी की थी. दिसंबर 2017 में बड़े स्कोर वाले इस मैच में रोहित ने 43 गेंद में 118 जबकि राहुल ने 49 गेंद में 89 रन बनाए थे, जिससे भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 260 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर 88 रनों से मैच जीता.



शिखर धवन को सलामी बल्लेबाज की दौड़ में केएल राहुल को पछाड़ने के लिए एक मैच कम मिलेगा. इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले भारत के दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह फॉर्म में चल रहे अपने इस साथी से बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे.

 

सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले धवन 34 साल के हो गए हैं, जबकि राहुल अभी सिर्फ 27 के हैं. जिससे इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए दिल्ली के धवन के पास अधिक समय नहीं है.

 

बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन का स्ट्राइक रेट पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों के क्रिकेट में चिंता का विषय रहा है और श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैचों में उन्हें इसमें सुधार करना होगा. धवन 2019 में चोटों से काफी परेशान रहे और एक बार फिर वापसी करते हुए उनकी राह चुनौतीपूर्ण होगी. पिछले साल धवन ने 12 मैचों में 110 के स्ट्राइक रेट से 272 रन बनाए.

दूसरी तरफ राहुल ने मौकों का पूरा फायदा उठाया और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की पिछली सीरीज (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय) की छह पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़े.


कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से आराम मिलने के बाद रोहित शर्मा जब पारी का आगाज करने के लिए वापसी करेंगे तो धवन और राहुल के बीच से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post