• Home
  • News
  • IPL 2021: Chris Gayle ने टी-20 में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, बचना चाहेगा कोई भी बल्लेबाज
post

IPL 2021: टी-20 क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 12:38:57

अहमदाबाद: टी-20 क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले क्रिस गेल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. गेल को शिवम मावी ने आउट किया. 

क्रिस गेल का शर्मनाक रिकॉर्ड 

क्रिस गेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शून्य के स्कोर पर आउट होकर एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. क्रिस गेल अब टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए है. 

29 बार जीरो पर आउट

क्रिस गेल टी-20 में अब सबसे ज्यादा 29 बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए है. इस मामले में क्रिस गेल ने अपने ही हमवतन ड्वेन स्मिथ को पीछे छोड़ा. टी-20 क्रिकेट में ड्वेन स्मिथ 28 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं. बता दें कि क्रिस गेल के नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा छक्के, सबसे ज्यादा चौके, सबसे ज्यादा शतक, सबसे तेज शतक, सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी और कई रिकॉर्ड दर्ज हैं.

कोलकाता ने पंजाब को हराया 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान इयोन मोर्गन की संयमभरी पारी के दम पर पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को 9 विकेट पर 123 रनों पर रोक दिया और फिर उसने 16.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर 124 रनों का आसान सा लक्ष्य हासिल कर लिया.

प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर कोलकाता

कोलकाता की इस सीजन में छह मैचों में यह दूसरी जीत है. कोलकाता के अब चार अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. कोलकाता की लगातार चार हार के बाद यह पहली जीत है. पंजाब को छह मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है. टीम चार अंकों के साथ छठे नंबर पर है.