• Home
  • News
  • Jeff Bezos फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, एलन मस्क एक पायदान खिसके
post

Jeff Bezos Reclaim World Richest Title: ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 19100 करोड़ डॉलर यानी करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है। एलन मस्क अब सबसे रईसों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं, वहीं भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-02-17 11:43:56

Jeff Bezos Reclaim World Richest Title: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बेजोस ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है। इसकी वजह टेस्ला इंक के शेयरों में मंगलवार को आई गिरावट रही। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 19100 करोड़ डॉलर यानी करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है। एलन मस्क अब सबसे रईसों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं, वहीं भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

​कितना टूटा टेस्ला का शेयर

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को टेस्ला का शेयर 2.4 फीसदी टूटकर 796.22 डॉलर पर बंद हुआ। इससे एलन मस्क की संपत्ति में 4.58 अरब डॉलर की कमी आई। अब मस्क की कुल दौलत 19000 करोड़ डॉलर है और वह मामूली अंतर से दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

​कब मस्क ने बेजोस को पीछे छोड़ा था

अमेजन के जेफ बेजोस पिछले तीन से ज्यादा सालों से लगातार दुनिया के सबसे रईस शख्स बने हुए थे लेकिन जनवरी 2021 में मस्क उन्हें पीछे छोड़कर सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। लेकिन अब बेजोस की दौलत मस्क से 95.5 करोड़ डॉलर ज्यादा है।

​इस साल कितनी बढ़ गई दोनों की दौलत

2021 में टेस्ला के मालिक एलन मस्क की संपत्ति में अब तक 2050 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि जेफ बेजोस की संपत्ति महज 88.40 करोड़ डॉलर बढ़ी है। पिछले 24 घंटों में मस्क की संपत्ति 458 करोड़ डॉलर घट गई, जिससे वह दूसरे नंबर पर खिसक गए। 26 जनवरी के बाद से टेस्ला के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। हाल ही में मस्क की कंपनी टेस्ला ने घोषणा की थी कि उसने बिटक्वाॅइन में 1.5 अरब डाॅलर का निवेश किया है। इसके बाद टेस्ला क्रिप्टोकरेंसी को समर्थन देने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन गई है।

​जेफ बेजोस इस साल छोड़ देंगे अमेजन सीईओ का पद

जेफ बेजोस इस साल अमेजन के सीईओ का पद छोड़ने वाले हैं। करीब 30 वर्षों तक इस पद पर रहने के बाद अब वह कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका में होंगे। उनकी जगह अमेजन के क्लाउड-कंप्यूटिंग व्यवसाय का संचालन करने वाले एंडी जेसी लेंगे। उन्होंने नए उत्पादों और अमेजन में विकसित की जा रही शुरुआती पहलों पर ध्यान देने की योजना बनाई है।

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post