• Home
  • News
  • झारखंड: कुत्ते ने काटा तो शख्स पहुंचा हेल्थ सेंटर, एंटी रेबीज की जगह लगा दिया कोरोना टीका
post

एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने पहुंचे एक शख्स को स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से कोरोना का टीका लगा दिया. इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय दल बनाया गया है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-11-01 10:40:07

झारखंड के पलामू जिले में स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही का एक मामला सामने आया है. दरअसल, शनिवार को नौडीहा गांव के एक शख्स को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद वह पाटन प्रखण्ड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र में एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था. लेकिन स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से उसे कोरोना का टीका लगा दिया.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 साल के राजू को पहले ही कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं. और इस बार स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से उसे फिर कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है. जबकि वह एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने आया था.

इस बारे में पलामू क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सिविल सर्जन) डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मामला लापरवाही का है. उन्होंने कहा, ‘इसकी जांच के लिए डॉ. एम पी सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है. यह दल जांच के लिए पाटन जाएगा. इस दल में डॉ. अनुप कुमार के साथ ही जिला कार्यक्रम प्रबंधक (DPM) दीपक कुमार भी शामिल हैं.

डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसके लिए उक्त स्वास्थ्यकर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कारवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब तक मरीज की स्थिति सामान्य है.

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post