• Home
  • News
  • अब Twitter पर मिलेंगी Corona से जुड़ी सभी जानकारियां, जानिए कैसे
post

देश में कोरोना ने इस वक्त प्रचंड रूप ले रखा है. कई लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं साथ ही बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस परेशानी के समय में सब एक दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं. ऐसे में Twitter ने लोगों की मदद के लिए कुछ काम आसान कर दिए हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-04-27 11:17:30

नई दिल्ली: देश में कोरोना ने इस वक्त प्रचंड रूप ले रखा है. कई लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं साथ ही बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस परेशानी के समय में सब एक दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं. ऐसे में Twitter ने लोगों की मदद के लिए कुछ काम आसान कर दिए हैं. Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर एडवांस सर्च फीचर पेश किया है जो यूजर्स को लेटेस्ट जानकारी और संसाधनों तक पहुंचने में मदद करेगा.

-Twitter ने अपने ट्वीट में कहा है, पूरे देश में, लोग Twitter का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे वो लेटेस्ट जानकारी और संसाधनों को सर्च कर पाएं. जैसे-जैसे लोगों की आवाजाही बढ़ती है हम आपको कुछ ऐसी विशेषताओं की याद दिलाना चाहते हैं जो आपको तेजी से सर्च करने में मदद कर सकती हैं.

-Twitter एडवांस सर्च फिल्टर को यूज करने के लिए twitter.com को अपने डेस्कटॉप पर ओपन करें. इसमें अपर राइट टैब पर क्लिक करके Search filters पर जाएं. यहां पर एडवांस सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके अलावा आप चाहे तो सीधे twitter.com/search-advanced पर भी जा सकते हैं.

-इसके अलावा Twitter उन मामलों में भी एक विकल्प उपलब्ध करता है अगर यूजर्स उन ट्वीट्स को देखना चाहते हैं जो उनकी लोकेशन के पास हैं. ऐसा करने के लिए, उन्हें पहले एक रेलेवेंट हैशटैग टाइप करना होगा. इसके बाद दाईं ओर दिए गए Near You के बटन को टॉगल करना होगा. इसे Location के तहत रखा गया है. ध्यान रहे की इस फीचर को काम कराने के लिए लोकेशन सेटिंग का ऑन होना जरूरी है.

-इसके अलावा कई फिल्टर और भी उपलब्ध है. इसमें रिप्लाई, रिप्लाई का साथ या ओरिजिनल ट्वीट का ऑप्शन भी शामिल है. अगर आप किसी स्पेसिफिक इगेंजमेंट लेवल वाले वाले ट्वीट को भी सर्च करना चाहते हैं तो आप वो भी कर सकते हैं. आप चाहे तो केवल पिछले 24 घंटे के ट्वीट भी देख सकते हैं. 

-एडवांस सर्च फिल्टर से आप चाहे तो खास स्पेसिफिकेशन वाले ट्वीट भी खोज सकते हैं. ऐसे ट्वीट जिसे मिनिमम लाइक्स, मिनिमम रिप्लाई, मिनिमम रिट्वीट मिले हो. आप ये भी सर्च कर सकते हैं कि पिछले 24 घंटे में किन लोगों ने ऑक्सीजन सिलिंडर को लेकर मदद मांगी है.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post