• Home
  • News
  • IPL 2020: रोहित ने जीत की हैटट्रिक का श्रेय टीम के ऑलराउंड खेल को दिया
post

रोहित शर्मा ने जीत का क्रेडिट टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन को दिया

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-10-07 10:11:22

नई दिल्ली
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर 57 रन की आसान जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बनाने के बाद कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा उनकी टीम के फील्डिंग ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई।

सूर्यकुमार यादव 
की शानदार पारी, बुमराह ने दिखाया दम
मुंबई ने सूर्य कुमार यादव की 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत चार विकेट पर 193 रन बनाए। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी भी की जिससे मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही। इसके जवाब में रॉयल्स की टीम बुमराह (20 रन पर चार विकेट), जेम्स पेटिनसन (19 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (26 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गई।

मुंबई की शानदार फील्डिंग
रॉयल्स की पारी के दौरान कायरन पोलार्ड ने बटलर जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने महिपाल लोमरोर का शानदार कैच लपका। रोहित ने जीत की हैटट्रिक बनाने के बाद कहा, ‘हम अपनी ताकत के साथ खेलते हैं। हमारे पास स्तरीय टीम है। हमें प्रत्येक खिलाड़ी पर भरोसा है क्योंकि हमें पता है कि वे काफी प्रतिभावान हैं। हालात हमारे तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थे। गेंद मूव कर रही थी और टीम में ऐसे खिलाड़ी होना अच्छा है जो ऐसे हालात का फायदा उठा सकते हैं। जब हम यहां आए थे तो हमें नहीं पता था कि हालात कैसे होंगे और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं।

उन्होंने कहा, ‘क्षेत्ररक्षण शानदार था। इस पर हमें गर्व है। यहां आने के बाद हमने क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत की है। मुझे खुशी है कि हम शानदार कैच लपकने में सफल रहे।

रोहित ने की सूर्य कुमार यादव की तारीफ
सूर्य कुमार (Surya Kumar Yadav) की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, ‘मुझे पता था कि वह ऐसी पारी खेलने वाला है। मैंने आज मैच से पहले उससे बात की। वह पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। यह सब शॉट खेलने से जुड़ा है और आज उसने परफेक्ट शॉट खेले।

रॉयल्स की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने तीसरे ओवर में 12 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को मलाल है कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत करने में लगातार विफल हो रही है। स्मिथ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जल्द विकेट गंवाने से मदद नहीं मिलती। पिछले तीन मैचों में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही है। जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के अलावा हमारे अन्य खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

स्टोक्स के जल्द जुड़ने की उम्मीद
स्मिथ ने उम्मीद जताई कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जल्द ही टीम की ओर से खेलेंगे जो अभी क्वॉरनटीन से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘स्टोक्स टीम से जुड़ने से अधिक दूर नहीं है। उम्मीद करता हूं कि उसके खेलने से पहले हम कुछ जीत दर्ज कर पाएंगे और लय हासिल कर पाएंगे। मुझे नहीं लगता कि हमें अधिक डरने की जरूरत है। हमें बस अपनी योजना को अमलीजामा पहनाना होगा और लंबे समय तक अच्छा क्रिकेट खेलना होगा।

अब बेहतर महसूस कर रहे हैं यादव
मैन ऑफ द मैच चुने गए सूर्य कुमार को बल्लेबाजी करते हुए सिर में जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी लेकिन उन्होंने कहा कि वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे महसूस हुआ था कि इस मैच में मैं अच्छी पारी खेलूंगा। पिछले कुछ मैचों में मैं अपनी गलती से आउट हो रहा था। मुझे अपने ऊपर यकीन है और मैंने आज अंत तक बल्लेबाजी करने का प्रयास किया।