• Home
  • News
  • शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कप्तानी पर भी की टिप्पणी
post

साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराकर भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2019-10-15 13:47:42

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराकर भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए दोहरा शतक लगाया. विराट कोहली की कप्तानी और बल्लेबाजी से पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उनके कायल हो गए हैं. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कोहली की जमकर तारीफ की है.

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को विश्व के सफल कप्तानो में से एक बताया है. शोएब ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, '' विश्व कप के बाद विराट की कप्तानी में काफी निखार गया है. वर्ल्ड कप की गलती वह काफी कुछ सीखे हैं. उनको ये समझ में गया है कि किसे टीम में मौका देना है और किसे नहीं, उनको अपनी बैटिंग ऑर्डर को सही किया है. इन सब में भी सबसे बड़ी बात है की उनको टीम बनाना गया है. वह दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में एक हैं.''

अख्तर ने कहा, '' यह दुखद है कि आज दुनिया में आज अच्छे कप्तान नहीं है. केवल विराट या केन विलियमसन हैं. विराट के बारे में सबसे अच्छी बात है कि वह डरते नहीं है.''बता दें कि साउथ अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने एतिहासिक पारी खेली. उन्होंने 254 रन बनाए और नाबाद रहे. शतक को पूरा करने में उन्होंने 173 गेंद खेली. इसके बाद 295 गेंद पर विराट कोहली ने अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. ये विराट कोहली के टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहला दोहरा शतक लगाया. उनकी बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में पारी और 137 रनों से शिकस्त दी.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post