• Home
  • News
  • 2021 में तालिबान का 90 के दशक का आदेश, काबुल के मेयर बोले- घर पर ही रहें महिला कर्मचारी
post

काबुल के मेयर ने रविवार को बताया कि उन्होंने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में काम करने वालीं महिला कर्मचारियों को घर पर ही रहने का आदेश जारी किया है. मेयर ने बताया कि 3000 कर्मचारियों में से एक तिहाई ही महिलाएं हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-09-20 10:21:04

तालिबान ने महिलाओं को घर पर ही रहने का आदेश दिया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के मेयर ने शहर की कामकाजी महिलाओं को घर पर ही रहने का आदेश दिया है. 

काबुल के अंतरिम मेयर हम्दुल्लाह नामोनी ने रविवार को बताया कि सिर्फ उन्हीं महिलाओं को काम पर जाने की इजाजत होगी, जहां पुरुष काम नहीं कर सकते हैं. जैसे डिजाइन या इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में काम करने वाली महिलाएं या महिला टॉयलेट्स में काम करने वालीं महिलाएं.

नामोनी का ये आदेश बताता है कि तालिबान (Taliban) ने अब महिलाओं पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है. 1990 के दशक में तालिबान ने अपने शासन में लड़कियों और महिलाओं को स्कूल और काम पर जाने से रोक दिया था. 

नामोनी ने बताया कि काबुल म्युनिसिपल डिपार्टमेंट में काम करने वालीं महिला कर्मचारियों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. मेयर ने बताया कि अभी उन्होंने सैलरी मिलती रहेगी.

काबुल के अंतरिम मेयर नामोनी ने बताया कि पिछले महीने जब अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा किया था, तब काबुल के 3 हजार कर्मचारियों में से सिर्फ एक-तिहाई ही महिला कर्मचारी थीं.