• Home
  • News
  • साल खत्म होने से पहले देख लें 2020 के 5 चर्चित इंटरनेशनल वेब शो
post

ये साल पूरी तरह से डिजिटल वर्ल्ड का रहा, देश से लेकर दुनिया तक में इस साल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शानदार फिल्में, वेब शो आए. देसी वेब सीरीज से इतर अगर आपकी रुचि इंटरनेशनल शो में हैं, तो साल खत्म होने से पहले ये 5 शो आपको जरूर देखने चाहिए.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-12-23 09:21:46

कोरोना काल में साल 2020 कब बीत गया पता ही नहीं चला. शुरू का कुछ वक्त कोरोना के डर में बीता, फिर लॉकडाउन और अब अनलॉक की प्रक्रिया होते-होते 2021 दरवाजे पर खड़ा है. ये साल पूरी तरह से डिजिटल वर्ल्ड का रहा, देश से लेकर दुनिया तक में इस साल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शानदार फिल्में, वेब शो आए. वेब सीरीज के बहाने लंबा वक्त भी बीता और काफी कुछ सीखने-देखने को मिला. देसी वेब सीरीज से इतर अगर आपकी रुचि इंटरनेशनल शो में हैं, तो साल खत्म होने से पहले ये 5 शो आपको जरूर देखने चाहिए.

1.    The Crown
ब्रिटेन के शाही परिवार के जीवन पर आधारित नेटफ्लिक्स का द क्राउन सबसे चर्चित वेब शो है. इस साल नवंबर में इस शो का चौथा सीज़न आया था. इस सीजन की सबसे खास बात ये रही कि इस बार प्रिंसेस डायना और ब्रिटिश पीएम रह चुकी मारग्रेट थैचर के किरदार के बारे में दिखाया गया. जिन अभिनेत्रियों ने इन किरदारों ने निभाया, उन्होंने इसमें जान फूंक दी. शो में काफी हद तक असल जिंदगी को उतारा गया है.

2.    The Queen’s Gambit 
साल के अंत में आए नेटफ्लिक्स के इस शो ने इतिहास रच दिया है. चेस गेम पर आधारित इस मिनी सीरीज को दुनिया में सबसे अधिक बार देखे गए वेब शो में गिना जा रहा है. इस शो के नाम रिकॉर्ड है कि इसे 6 करोड़ से अधिक परिवारों ने देख लिया है, शो आने के बाद दुनिया में चेस की मांग बढ़ी है, लोग फोन पर चेस सर्च कर रहे हैं और ऐप डाउनलोड कर खेल रहे हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस शो को अपनी स्पेशल लिस्ट में जगह दी है.

3.    Better Call Saul
ऐतिहासिक टीवी शो ब्रेकिंग बैड के एक किरदार पर आधारित बेटर कॉल सॉल का इस साल पांचवां सीजन आया. एक संघर्षपूर्ण जीवन जी रहे वकील जो हमेशा ही असफल होता है, उसकी कहानी को इस शो में दिखाया गया है. इस शो के कुल पांच शो हैं, अगर आप देखना शुरू करेंग तो देखते रह जाएंगे. 

4.    Trial by Media
अमेरिकी टीवी दुनिया कई ऐसे शो और सीरीज निकालती है, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है. ट्रायल बाय मीडिया में अमेरिकी इतिहास की कुछ ऐसी घटनाओं को दिखाया गया, जिसमें किसी अदालती फैसला आने से पहले ही मीडिया में सनसनी फैल गई. और पूरी इमेज ही बदल गई. मई 2020 में आए इस वेब शो के कुल 6 एपिसोड हैं, जिसमें अलग-अलग कहानी दिखाई गई है. 

5.    The Boys 
अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री में सुपर हीरोज़ की बात होना लाजिमी है. प्राइम पर रिलीज हुए द बॉयज की कहानी भी ऐसी है, इस साल इस शो का दूसरा सीजन आया. जिसने भारतीय युवाओं में काफी क्रेज फैलाया. ये शो एक कॉमिक सीरीज पर आधारित है, जिसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. फाइट, कॉमेडी जॉनर के इस शो को भारत में कई बॉलीवुड स्टार्स ने हिन्दी में डब किया था. बराक ओबामा ने अपनी लिस्ट में इसे भी रखा है.