• Home
  • News
  • अक्षर पटेल सबसे तेजी से 100 टेस्ट विकेट से ले सकते हैं: शोएब अख्तर
post

शोएब अख्तर ने कहा कि पटेल को मददगार पिच मिली लेकिन उन्होंने इसका पूरा फायदा भी उठाया। अख्तर ने यह भी कहा कि यह हाल रहा तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-03-08 11:40:40

नई दिल्ली
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि अक्षर पटेल (Axar Patel) टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर परिस्थितियां साथ देती रहीं तो पटेल इस रेकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।


पटेल को इंग्लैंड के खिलाफ रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। अक्षर पटेल ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने तीन मैच खेले और 27 विकेट लिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने पटेल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ का यह स्पिनर काफी समझदार गेंदबाज है।

अख्तर (Akhtar) ने कहा, 'पटेल (Axar Patel) को न सिर्फ मददगार पिचें मिलीं थीं लेकिन साथ ही वह बहुत समझदार गेंदबाज भी हैं। एक बार उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेलने के बाद गिरफ्त से निकलने का मौका नहीं दिया। अगर उन्हें इस तरह की कुछ और सीरीज मिल गईं तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड को बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।'

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जॉर्ज लॉहमैन जिन्होंने 1886 में डेब्यू किया था, के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने का रेकॉर्ड है। उन्होंने 16 टेस्ट मैचों में यह कारनामा किया था। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 18 टेस्ट मैचों में विकेटों का सैकड़ा पूरा किया था।