• Home
  • News
  • IPL 2024, SRH vs CSK Playing XI: धोनी की टीम में होगी इस धुरंधर की एंट्री... ये हो सकती है हैदराबाद-चेन्नई की प्लेइंग-11
post

आईपीएल 2024 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर होनी है. इस मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11 में एक बदलाव तय है. बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2024-04-05 16:11:26

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के 18वें मुकाबले में शुक्रवार (5 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होना है. दोनों टीम के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में यह टक्कर होगी. मुकाबले में सीएसके की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ करेंगे, वहीं पैट कमिंस के कंधों पर SRH की जिम्मेदारी होगी. मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

इस गेंदबाज की होगी प्लेइंग-11 में एंट्री!

इस मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर भी निगाहें होंगी. मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11 में एक बदलाव तय है. बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की एकदाश में बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अबतक तीन में से दो मुकाबले जीते हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को तीन में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में अब तक 19 मुकाबले खेले गए हैं. इस दोरान सीएसके ने 14 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं सनराइजर्स को सिर्फ पांच मैचों में जीत मिली है.

दिल्ली कैपिटल्स से पिछले मैच में हार झेलने के बाद चेन्नई टीम जीत की राह पर लौटने उतरेगी. हालांकि कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और उनके सलामी जोड़ीदार रचिन रविंद्र को घूमती गेंदों का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा, जिसमें वे दिल्ली के खिलाफ चूक गए थे. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में अपना पुराना फिनिशिर फॉर्म दिखाते हुए 16 गेंद में 37 रन बनाए थे. वैसे उनके ऊपर आने की संभावना कम ही है क्योंकि धोनी शिवम दुबे और समीर रिजवी को फिनिशर की भूमिका निभाते देखना चाहते हैं.

हेनरिक क्लासेन पर फिर होंगी निगाहें

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा. उसके बल्लेबाजों ने मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया था. हालांकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभी तक प्रभावित नहीं कर सके हैं. गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहली बार सनराइजर्स के बल्लेबाज नाकाम रहे.

गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए हैं. भुवनेश्वर ने नई गेंद से निराश किया है और तीन मैचों में तीन ही विकेट ले सके हैं. कप्तान पैट कमिंस ने आठ रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग चाहिए.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11: रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना/शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग-11: मयंक अग्रवाल/वॉशिंगटन सुंदर, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट.

फैंटेसी इलेवन में आप रचिन रवींद्र, रवींद्र जडेजा या हेनरिक क्लासेन में से किसी को कप्तान बना सकते हैं. साथ ही इन्ही में से किसी को उप-कप्तान बना सकते हैं.

फैंटेसी इलेवन में ये होंगे बेस्ट
विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन (उप-कप्तान)
बल्लेबाज- अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, रचिन रवींद्र, शिवम दुबे
ऑलराउंडर- रवींद्र जडेजा (कप्तान), एडेन मार्करम, डेरिल मिचेल
गेंदबाज- पैट कमिंस, मथीशा पथिराना, मयंक मार्कंडे