• Home
  • News
  • टीम इंडिया में होगी कैप्टन कोहली की वापसी, आज इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम का सेलेक्शन
post

मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और हनुमा विहारी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-01-19 10:10:08

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज होने वाला है. भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव के बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे. जसप्रीत बुमराह को पेट में जकड़न और रविचंद्रन अश्विन को पीट दर्द के कारण ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खिलाया गया था.

उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मिलने वाले आराम से अश्विन और बुमराह फिट हो जाएंगे और 5 फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और हनुमा विहारी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. चेतन शर्मा की अगुवाई में नई चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहेगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे.

ईशांत मांसपेशियों में खिंचाव से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छी लय में दिखे. बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ ईशांत भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे. 

स्पिन विभाग में जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ले सकते है, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है. वॉशिंगटन  सुंदर के शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव टीम में रिजर्व कलाई के स्पिनर होंगे. 

ऋषभ पंत और साहा विकेटकीपर होंगे जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक जगह बना सकता है. पृथ्वी शॉ की छुट्टी होनी लगभग तय है. चयन समिति की बैठक शाम पांच बजे होगी. 

संभावित टीम: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव.