• Home
  • News
  • CNG Price Today: पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी ने दिया झटका, बढ़े रेट, देखें आज के भाव
post

Today CNG Price In Delhi: लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव के बीच सीएनजी ने भी आम आदमी को झटका दिया है. गुरुवार को तेल के साथ सीएनजी गैस के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-08 10:24:11

CNG Price in Delhi Today 08 July 2021 Latest Updates: आसमान छू रहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच सीएनजी (कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस, CNG) का रेट भी बढ़ गया है. दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ा झटका लगा है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी का भाव 43.40 प्रति किलो से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है.

यही नहीं, पाइप से पहुंचाई जाने वाली घरेलू रसोईं गैस (पीएनजी) का रेट भी बढ़ा दिया गया है. आज पीएनजी (PNG Price in Delhi) की कीमत बढ़कर 29.66 रुपये प्रति घन मीटर पहुंच गया है. बता दें कि सीएनजी और पीएनजी की नई कीमतें बुधवार देर रात यानी रात 12 बजे से लागू हो गई हैं. 

नोएडा में भी महंगा हुआ सीएनजी
दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी के रेट में इजाफा हुआ है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी ने भी 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. अब इन इलाकों में सीएनजी 49.08 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 49.98 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है. वहीं, यहां पीएनजी भी 29.61 रुपये प्रति घन मीटर हो गया है.

पेट्रोल-डीजल भी महंगा
गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी तेजी दर्ज की गई. तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा कर दिया. इसी के साथ पेट्रोल-डीजल के भाव भी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post