• Home
  • News
  • Euro 2020: पुर्तगाल हारा... और रोनाल्डो ने कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया
post

बेल्जियम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एक छोर पर घेरे रखा और दूसरे छोर पर आक्रामक तेवर अपनाकर मौजूदा चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित कर दिया.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-06-29 10:40:08

बेल्जियम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एक छोर पर घेरे रखा और दूसरे छोर पर आक्रामक तेवर अपनाकर मौजूदा चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित कर दिया. इसके साथ ही बेल्जियम ने यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप- यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

विश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया जो पुर्तगाल को भारी पड़ा. अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी. उन्होंने कप्तान का आर्म बैंडनीचे फेंक दिया था.

रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल एक गोल की जरूरत थी. वह ईरान के स्ट्राइकर अली देई के 109 गोल की बराबरी के साथ इस मैच में उतरे थे.

इससे पहले कभी फुटबॉल में कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीत पाने वाले बेल्जियम का अगला मुकाबला शुक्रवार को म्यूनिख में इटली से होगा.

बेल्जियम के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों केविन डि ब्रूएन, एडेन हेजार्ड और रोमेलु लुकाकु को भी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन थोर्गन हेजार्ड 42वें मिनट में गोल करने में सफल रहे जो निर्णायक साबित हुआ.

बेल्जिमय को दूसरे हाफ में अधिकतर समय डि ब्रूएन के बिना खेलना पड़ा जिनके टखने में चोट लग गई थी.