• Home
  • News
  • FAU-G Launch: आज Launch हो सकता है गेम, जानें Download करने का तरीका
post

FAU-G यानी Fearless and United Guards एक एक्शन गेम है, जिसे भारतीय कंपनी nCore Games द्वारा विकसित किया जा रहा है. इस गेम की घोषणा पिछले साल सितंबर में (पबजी मोबाइल के बैन के ठीक बाद) हुई थी. एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया था कि इस गेम की आय का 20 फीसदी हिस्सा ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-01-26 09:43:42

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से मोबाइल गेम FAU-G का इंतजार हो रहा है. गेम तैयार करने वाली कंपनी  nCore Games ने घोषणा की है कि FAU-G को गणतंत्र दिवल यानी 26 जनवरी को ही लॉन्च किया जाएगा. अब फटाफट जानिए क्या है इस नए गेम पर अपडेट...

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी  तक नए गेम FAU-G को ऐप स्टोर पर लॉन्च नहीं किया गया है. अभी भी प्ले स्टोर में FAU-G सर्च करने पर प्री-रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन ही दिख रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज किसी भी समय इस गेम को लॉन्च किया जा सकता है. हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से इस इस मोबाइल गेम की घोषणा की थी. पहले इस गेम को अक्टूबर में लॉन्च हो था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिर nCore Games ने बताया कि यह फोन नवंबर 2020 में लॉन्च होगा, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. इस गेम की लॉन्चिंग डेट 26 जनवरी बताई गई है.

क्या है FAU-G?

FAU-G यानी Fearless and United Guards एक एक्शन गेम है, जिसे भारतीय कंपनी nCore Games द्वारा विकसित किया जा रहा है. इस गेम की घोषणा पिछले साल सितंबर में (पबजी मोबाइल के बैन के ठीक बाद) हुई थी. एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया था कि इस गेम की आय का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीरट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा. 

गलवान घाटी पर आधारित होगा Game

nCore गेम्स के को-फाउंडर Vishal Gondal ने बताया कि गेम का पहला लेवल या फर्स्ट फेज गलवान घाटी पर आधारित होगा, जहां पिछले साल भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. हालांकि, इस गेम को PUBG Mobile का देसी रिप्लेसमेंट माना जा रहा, लेकिन दोनों गेम्स के काफी अंतर है. जहां पबजी एक बैटल रॉयल गेम था, वहीं FAU-G एक्शन गेम है. 

कहां से कर सकते हैं FAU-G Download?

FAU-G ऐप पेज नवंबर 2020 में ही गूगल प्ले स्टोरेज पर लाइव हो गया था, जहां से इसे प्री-रजिस्टर किया जा सकता है. प्री-रजिस्टर के बाद यूजर्स को एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा, जो बताएगा कि गेम डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है या नहीं. यह गेम ऑटोमेटिक ही डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा. यदि आपने प्री-रजिस्टर नहीं किया है तो आपको गूगल प्ले से इसे डाउनलोड करना होगा. इस गेम को शुरुआती दिनों में ही 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन मिले हैं. हाल में ही गेम प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या 40 लाख के पार पहुंच गई है.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post