• Home
  • News
  • बेंगलूरु में इंस्टाकार्ट और स्विगी के मुख्यालयों पर आयकर विभाग ने मारा छापा
post

फ्लिपकार्ट की ग्रुप कंपनी इंस्टाकार्ट और स्विगी के मुख्यालयों पर छापा पड़ा है. आयकर विभाग को इन कंपनियों के खिलाफ इनपुट टैक्स क्रेडिट में हेरफेर की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर आईटी की टीम ने छापेमारी की.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-01-08 11:14:15

आयकर विभाग ने गुरुवार को बेंगलूरु में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की ग्रुप कंपनी इंस्टाकार्ट और स्विगी के मुख्यालयों पर छापा मारा. आयकर विभाग को इन कंपनियों के खिलाफ इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) में हेरफेर की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर आईटी की टीम ने छापेमारी की.

आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद स्विगी और फ्लिपकार्ट की ओर से बयान जारी किया गया है. स्विगी के प्रवक्ता ने कहा कि हम कानून का पालन करते हैं. हमने सभी टैक्स और लीगल जरूरतों का पालन किया है. अभी आईटी विभाग के अधिकारी सर्वे कर रहे हैं और हमारी टीम उन्हें पूरा सहयोग दे रही है.

वहीं, फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने हमसे संपर्क किया है. हम उन्हें सभी जरूरी जानकारी दे रहे हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं. कंपनी ने कहा कि हमारा मानना है कि हमने सभी टैक्स और लीगल जरूरतों का पालन किया है. 

इंस्टाकार्ट और स्विगी के खिलाफ ये कार्रवाई वित्त सचिव अजय भूषण पांडे के हाल में दिए एक बयान के बाद हुई है. उन्होंने कहा था कि सरकार उन व्यक्तियों पर नजर रखे हुए है जो इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करते है और रिटर्न में कुछ लाख रुपये की आय दिखाते है. जबकि जीएसटी में उनका कारोबार करोड़ों रुपये में है. वहीं उन्होंने आगे कहा था कि ऐसे लोगों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

 

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post