• Home
  • News
  • WTC Final को लेकर बढ़ी टेंशन, 18 साल से New Zealand को ICC Tournament में हराने में नाकाम रही है Team India
post

साल 1975 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) की शुरुआत हुई थी, तब से लेकर अब तक भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आईसीसी टूर्नामेंट्स (ICC Tournaments) में कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले हैं. लेकिन कीवी टीम का पहला आज भी भारी है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-06-15 11:43:13

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) का इंतजार हर भारतीय क्रिकेट फैंस कर रहे हैं, लेकिन एक आंकड़े ने टीम इंडिया (Team India) की टेंशन बढ़ा दी है.

न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी

साल 1975 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) की शुरुआत हुई थी, तब से लेकर अब तक भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आईसीसी टूर्नामेंट्स (ICC Tournaments) में कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले हैं. सभी फॉर्मेट को मिलाकर देखें तो न्यूजीलैंड (New Zealand) का पलड़ा भारी नजर आता है. क्योंकि इन टूर्नामेंट्स में दोनों देशों के बीच 11 बार टक्कर हुई है जिसमें कीवी टीम ने 8 और टीम इंडिया (Team India) ने महज 3 बार फतह हासिल की है.

 

 

 

WC 2003 में IND ने NZ को हराया था

टीम इंडिया (Team India) ने साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2003) के सुपर सिक्स मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को मात दी थी. इसका मतलब ये हुआ कि भारत ने कीवी टीम को पिछले 18 साल से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट्स (ICC Tournaments) में मात नहीं दी है. जब 18 जून को विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना साउथैम्पटन (Southampton) के एजिस बाउल (Ageas Bowl) मैदान में उतरेगी तो उनके दिमाग ये आंकड़े जरूर होंगे.