• Home
  • News
  • IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में जरूरी हो गया अश्विन का खेलना, सामने आई ये बड़ी वजह
post

India vs England: पहले दो टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा की वजह से आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन का खेलना जरूरी हो गया है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-23 10:49:38

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. पहले दो टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा की वजह से आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन का खेलना जरूरी हो गया है. 

तीसरे टेस्ट में जरूरी हो गया अश्विन का खेलना

तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. लीड्स का हेडिंग्ले मैदान भारत को काफी रास आता है. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्पिनरों की तूती बोलती है, उसे देखते हुए कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ इस ग्राउंड पर खेले आखिरी दोनों ही टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. साल 2002 में भारत ने आखिरी बार लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था, जिसमें भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 46 रनों से रौंदा था.

अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं कोहली 

2002 में खेले गए उस टेस्ट मैच में भारत की तरफ से 11 विकेट अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी ने चटकाए थे. अनिल कुंबले ने मैच में 7 और हरभजन सिंह ने 4 विकेट झटके थे. तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

एकसाथ खेल सकते हैं जडेजा और अश्विन

यह देखने लायक होगा कि विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में जडेजा और अश्विन को एकसाथ मौका देते हैं या नहीं. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर भारत का सामना इंग्लैंड से 6 बार हुआ है, जिसमें से 2 बार जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि इंग्लैंड ने तीन बार बाजी मारी है.

भारत के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका

इस मैदान पर आखिरी दोनों ही टेस्ट मैचों में भारत ने इंग्लैंड को मात दी है. भारत के पास इस बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. भारत ने इंग्लैंड को आखिरी बार उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 2007 में मात दी थी. इसके बाद से आज तक वह इस देश में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया.