• Home
  • News
  • Ind vs Eng: अंपायर से पंगा लेना Virat kohli को पड़ सकता है भारी, बैन लगा सकती है ICC
post

थर्ड अंपायर का फैसला आने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ऑनफील्ड अंपायर मेनन के पास पहुंच गए और दोनों के बीच बहस होने लगी. इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल भी हुआ था.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-02-17 10:52:55

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली मैदानी अंपायर नितिन मेनन से भिड़ गए थे. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच के तीसरे दिन अक्षर पटेल की गेंद पर जो रूट (Joe Root) को फील्ड अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) के चलते जीवनदान मिला. 

अक्षर पटेल की गेंद पर रूट के खिलाफ जोरदार अपील हुई और अंपायर के नॉटआउट देने पर विराट ने डीआरएस का इस्तेमाल किया. गेंद विकेट पर लग रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल के चलते रूट को जीवनदान मिला.

अंपायर से भिड़ गए कोहली 

इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ये देखकर गुस्से में आ गए और काफी नाराज दिखे. थर्ड अंपायर का फैसला आने के बाद विराट ऑनफील्ड अंपायर मेनन के पास पहुंच गए और दोनों के बीच बहस होने लगी. इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था. विराट कोहली को अंपायर से उलझना महंगा पड़ सकता है. ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के तहत अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने या बहस करने पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 के चार्ज लग सकते हैं. 

कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन 

इसके लिए खिलाड़ी के खाते में एक से चार डिमेरिट प्वॉइंट्स जुड़ सकते हैं. 24 महीने के अंदर अगर किसी खिलाड़ी के खाते में चार डिमेरिट प्वॉइंट्स जुड़ जाते हैं, तो उसको एक टेस्ट, या दो वनडे या दो टी-20 इंटरनैशनल मैचों का बैन झेलना पड़ सकता है.

विराट के खाते में पहले से ही दो डिमेरिट प्वॉइंट्स हैं और अगर इसके लिए उन्हें दो और डिमेरिट प्वॉइंट्स मिलते हैं, तो उन्हें एक टेस्ट मैच से सस्पेंड किया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली अहमदाबाद में होने वाले डे नाइट टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. हालांकि ICC ने अभी तक इसको लेकर विराट कोहली सजा नहीं सुनाई है.