• Home
  • News
  • IPL: ऋतुराज गायकवाड़ की धमाकेदार पारी... हसी को इस मामले में पीछे छोड़ा
post

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़‌ का जलवा देखने को मिला. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के इस ओपनर ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ नाबाद 88 रनों की शानदार पारी खेली.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-09-20 09:22:42

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़‌ का जलवा देखने को मिला. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के इस ओपनर ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ नाबाद 88 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी में ऋतुराज ने 58 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और तीन छक्के जड़े. 24 साल के ऋतुराज के आईपीएल करियर में छठा अर्धशतक रहा. उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 156 रन बनाए.  

ऋतुराज ने अपनी इस पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी कायम किया. ऋतुराज अब आईपीएल में सीएसके की ओर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सीएसके की तरफ से मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी पारी माइकल हसी ने खेली थी. हसी ने 2013 में दिल्ली में नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा सुरेश रैना ने 2010 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में 83 रन बनाए थे. 

मुकाबले की बात करें, तो दुबई क्रिकेट स्टेडियम में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और पावरप्ले के छह ओवरों में ही कुल 24 रनों के योग पर टीम चार खिलाड़ी आउट हो गए. जहां फाफ डु प्लेसिस (0 रन) और सुरेश रैना (4) को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया, वहीं मोईन अली (0 रन) और कप्तान एमएस धोनी (3) एडम मिल्ने का शिकार बने. अंबति रायडू (0, रिटायर्ड हर्ट) भी इस दौरान चोटिल हो गए. 

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़‌ (नाबाद 88 रन) और रवींद्र जडेजा (26 रन) ने पांचवें विकेट के लिए ‌81 रन जोड़कर टीम को संभाला. ड्वेन ब्रावो ने भी आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ 23 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल रहे. मुंबई इंडियंस की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और एडम मिल्ने ने दो-दो विकेट चटकाए.

चेन्नई के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ड्वेन ब्रावो (25 रन पर तीन विकेट) और दीपक चाहर (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 8 विकेट पर 136 रन ही बना सकी. मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नाबाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 रनों से जीत मिली. ऋतुराज गायकवाड़‌ मैन ऑफ द मैच रहे.