• Home
  • News
  • Leeds Test में Jasprit Bumrah के नाम होगा ये खास 'शतक'! रिकॉर्ड से महज 5 कदम दूर
post

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट (India vs England 3rd Test) मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के निशाने पर एक खास रिकॉर्ड होगा. वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को पीछे छोड़ सकते हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-23 10:54:02

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच मौजूदा सीरीज का तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. लीड्स (Leeds) के हेडिंग्ले (Headingley) मैदान में इतिहास बन सकता है क्योंकि टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक खास रिकॉर्ड बनाने चंद कदम दूर हैं.

विकेटों के 'शतक' के करीब बुमराह

इंग्लैंड (England) के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अब तक 12 विकेट हासिल किए हैं. ओवरऑल टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 22 मैंचों में 22.62 की औसत से 95 विकेट हासिल किए हैं, यानी 5 बल्लेबाजों को आउट करते ही वो इस फॉर्मेंट में विकेटों का शतक लगा लेंगे.

निशाने पर कपिल का रिकॉर्ड 

लीड्स (Leeds) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अगर विकेटों की सेंचुरी लगा लें तो वो भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. कपिल ने 25 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए थे. हेडिंग्ले में 5 विकेट लेते ही बुमराह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे, क्योंकि ये उनके करियर का 23वां टेस्ट मैच होगा.

लीड्स टेस्ट में बुमराह करेंगे कमाल?

लीड्स टेस्ट (Leeds Test) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया (Team India) के लिए 'एक्स फैक्टर' साबित हो सकते हैं. बुमराह ने इस सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है, यही वजह है कि वो हमेशा अंग्रेजों के निशाने पर रहते हैं और उन्हें स्लेजिंग (Sledging) का भी सामना करना पड़ता है.