• Home
  • News
  • Nokia G10 होगा कंपनी की नई सीरीज का पहला स्मार्टफोन, ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ मिलेगा 48MP कैमरा
post

नोकिया G10 स्मार्टफोन की जल्द मार्केट में एंट्री हो सकती है। नए फोन को कुछ प्लैटफॉर्म्स पर सर्टिफाइ भी कर दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया के इस फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा के साथ और भी कई खास फीचर मिल सकते हैं।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-03-08 11:12:21

नई दिल्ली
Nokia
के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD Global अब मार्केट में Nokia-G सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत आने वाला सबसे पहला स्मार्टफोन Nokia G10 होगा। नोकियापावर यूजर ने सूत्रों के हवाले से बताया कि TA-1334 मॉडल नंबर के डिवाइस का नाम ही नोकिया G10 है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 48 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप और 6.4 इंच का डिस्प्ले ऑफर कर सकती है।


मिल सकते हैं नोकिया 5.4 वाले फीचर
कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नोकिया G10 में मिलने वाले फीचर और स्पेसिफिकेशन काफी हद तक नोकिया 5.4 जैसे हो सकते हैं। हालांकि, ऐसा होने की उम्मीद कम ही जताई जा रही है क्योंकि कंपनी नई सीरीज में पुराने डिवाइस के फीचर देने का रिस्क नहीं ले सकती।

TUV Rheinland
ने किया सर्टिफाइ
नोकिया G10 को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। इस फोन को थाइलैंड में सर्टिफाइ कर दिया गया है और इसे हाल में TUV Rheinland से भी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। ऐसे में कहा जा सकता है कि नोकिया G10 के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

बदलेगा नोकिया स्मार्टफोन्स की नाम
नई सीरीज के साथ कंपनी नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम में भी बदलाव कर सकती है। Nokibar नाम के एक ट्विटर यूजर के मुताबिक एचएमडी ग्लोबल नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम में अब dot (.) का इस्तेमाल नहीं करेगी। नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम को लेकर कई यूजर्स ने कंपनी ने शिकायत करते हुए कहा था कि ये काफी कन्फ्यूजिंग होता है। इससे यूजर्स को डिवाइसेज के नाम याद रखने में काफी दिक्कत होती है।

नाम में अब नंबर के साथ ऐल्फाबेट भी
कंपनी ने यूजर्स के इस सुझाव पर अमल करते हुए इस समस्या को शायद अब दूर करने का फैसला कर लिया है। ट्विटर यूजर ने जो फोटो शेयर की है उसके मुताबिक अब नोकिया के फोन में ऐल्फाबेट के साथ ही नंबरों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में नोकिया G10 नई सीरीज का स्मार्टफोन होने के साथ ही नए नोमेनक्लेचर के साथ आने वाला नोकिया डिवाइस भी होगा। बताते चलें कि नई सीरीज और नए नाम के बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है।

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post