• Home
  • News
  • टाटा मोटर्स की गाड़‍ियों के बढ़ गए दाम, जानें कितना हुआ इजाफा
post

टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में टियागो, टिगोर, नेक्सॉन,अल्ट्रोज, हैरियर जैसे मॉडल आते हैं. कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से संभवत: कंपनी ने यह बढ़त की है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-03 11:15:48

टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़‍ियों के दाम बढ़ा दिए हैं. इसके प्रमुख मॉडलों की कीमत में 3 अगस्त से औसतन 0.8 फीसदी तक की बढ़त की गई है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि उसके  'न्यू फॉरएवर' मॉडल के जिन कारों की बुकिंग 31 अगस्त तक या उससे पहले हुई होगी, उन पर इन बढ़त का असर नहीं होगा. 

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में टियागो, टिगोर, नेक्सॉन,अल्ट्रोज, हैरियर जैसे मॉडल आते हैं. कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से संभवत: कंपनी ने यह बढ़त की है. टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट शैलेश चंद्रा ने पिछले हफ्ते न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा था कि कंपनी ने कच्चे माल की बढ़ती लागत के बोझ का बहुत कम हिस्सा ग्राहकों पर डाला है. 

चंद्रा ने कहा था, 'हमने पिछले एक साल में स्टील और अन्य कीमती धातुओं की कीमत में भारी बढ़त देखी है. पिछले एक साल में कमोडिटी कीमतों में बढ़त से हमारे राजस्व पर 8 से 8.5 फीसदी तक का वित्तीय असर पड़ा है. 

कई दूसरे उपाय किए 

उन्होंने कहा कि कंपनी ने बढ़ती लागत के असर को कम से कम करने के लिए कई दूसरे उपाय पहले किए ताकि ग्राहकों पर ज्यादा बोझ न पड़े. चंद्रा ने कहा, 'लेकिन आवश्यक कमोडिटी की ऊंची कीमतों की वजह से खाई बनी हुई थी. इसलिए हमें कीमत बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

गौरतलब है क‍ि इसके पहले जुलाई महीने में मारुति सुजुकी इंडिया अपने कई मॉडलों के कारों के दाम 15,000 रुपये तक बढ़ा चुकी है. इसी तरह होंडा ने भी अपने सभी मॉडलों की कारों के दाम अगस्त से बढ़ाने का ऐलान किया है. 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post