• Home
  • News
  • Samsung Galaxy M51 का ‘Meanest Monster Ever’ होने का दावा, लेकिन Mo-B ने दी मुकाबले की चुनौती
post

पहली बार, कोई Galaxy M-series डिवाइस बेहद तेज Qualcomm Snapdragon processor से पावर्ड होगा।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-09-08 10:18:02

अपनी M-Series के साथ Samsung ने भारत के मिड-रेंज स्मार्टफोन मार्केट में वाकई अपनी स्थिति को और मजबूत किया है। Galaxy M30, M30s और M31 जैसे स्मार्टफोन्स को लोगों ने काफी पसंद किया है। इस सीरीज में हाल में जुड़ने वाला दमदार स्मार्टफोन Galaxy M31s है। हालांकि, आप स्टोर जाकर इनमें से कोई फोन खरीदें, इससे पहले अगर आपको बताया जाए कि Samsung का एक और बेहद खास और दमदार फोन आ रहा है, तो कैसा रहेगा? अपने अगले डिवाइस को लेकर चल रही सारी अफवाहों पर विराम लगाते हुए Samsung ने हाल में घोषणा की है कि वह अपने #MeanestMonsterEver- Galaxy M51 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस स्मार्टफोन को Samsung.com पर टीज किया गया है और आने वाले दिनों में इस बारे में और इंफॉर्मेशन आने की उम्मीद है।

हालांकि, #MeanestMonsterEver का खिताब ऐसा नहीं है, जिसे आसानी से हासिल किया जा सके। Galaxy M51 को हाल में Mo-B नाम वाले एक दूसरे मॉन्स्टर ने #MeanestMonster मुकाबले के लिए चुनौती दी है। हरे रंग और खास खूबियों वाला यह मॉन्स्टर Meanest Monster Ever खिताब के लिए नए Samsung M51 को चैलेंज करने आ गया है। 6 सितंबर से शुरू होने वाले इस भव्य मुकाबले के लिए मैदान तैयार हो रहा है। इस मुकाबले से ही पता लगेगा कि इस प्रतिष्ठित खिताब का हकदार कौन है। ऐसा लगता है कि Mo-B मुकाबले में कड़ी टक्कर देगा।

लोगों के मन में यह सवाल हो सकता है कि Mo-B असल में कौन है और कौन सी चीज उसे शानदार और ताकतवर बनाती है? आप की तरह हम भी अचरज में हैं! हालांकि, मॉन्स्टर Mo-B प्यारा और नटखट दिखता है, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि वह यहां #MeanestMonsterEver खिताब के मुकाबले के लिए आया है। दो बेहद अलग-अलग प्रतिद्वंदियों के बीच होने वाली इस लड़ाई को लेकर हम थोड़े से घबराए और थोड़े से उत्तेजित हैं। यह मुकाबला कैसा होगा? Mo-B पहले से ही काफी मेहनत कर रहा है। वह जिम में भारी वजन उठाते और कार्डियो एक्सरसाइज करते दिखा है। निश्चित रूप से मुकाबला बेहद कड़ा और चुनौतीपूर्ण होगा। और इसके लुक्स से लगता है कि जब मुकाबला होगा, Mo-B आसानी से हार मानने वाला नहीं है।

कड़ी मेहनत और तगड़ी एक्सरसाइज करने वाले Mo-B के खिलाफ मुकाबले में Samsung Galaxy M51 के पास क्या कोई मौका है? यह बात केवल आने वाला वक्त ही बताएगा। हालांकि, अगर Galaxy M51 के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो आप इससे पूरी तरह प्रभावित होंगे। इस डिवाइस में इंडस्ट्री-लीडिंग 7000mAh बैटरी दी गई है। Galaxy M-series ने अपनी दमदार बैटरी लाइफ के साथ पहले ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। लेकिन, Galaxy M51 के साथ Samsung ने वाकई खुद को और बेहतर बनाया है। अभी ठीक-ठीक नंबर सामने नहीं आए हैं, लेकिन पिछले महीनों में आए दूसरे M-Series डिवाइसेज के परफॉर्मेंस को देखते हुए कहा जा सकता है कि नॉर्मल और हैवी यूसेज के साथ Galaxy M51 फोन की बैटरी आराम से 2 दिन चलनी चाहिए। डिवाइस 25W टाइप सी फास्ट चार्जर के साथ आएगा, जो कि वायर्ड रिवर्स चार्जिंग को सपॉर्ट कर सकता है।


पहली बार, कोई Galaxy M-series डिवाइस बेहद तेज Qualcomm Snapdragon processor से पावर्ड होगा। Galaxy M51 में पावरफुल, पावर-इफिशिएंट 730G processor होगा। इसके अलावा, हमें यह भी पता लगा है कि M51 में बेहद शानदार 16.95cm (6.7") sAMOLED Plus Infinity-O display होगा। फोन में अच्छी स्क्रीन होना M-Series के साथ Samsung की खास पहचान बन गया है। Samsung के इस नए फोन के एक और फीचर का खुलासा हुआ है। Galaxy M51 में Single Take feature के साथ सेगमेंट-लीडिंग 64MP Quad Camera सेट-अप होगा। यह खास फीचर एक बार में कई फोटोज और विडियोज ले सकता है।

हमारे पास अब तक जो भी जानकारी है, यह बात तो तय है- यह स्मार्टफोन अपनी शानदार स्पेसिफिकेशन-शीट के दम पर आकर्षित करने के साथ धमाल मचाएगा। और Mo-B को यह कड़ी टक्कर देने वाला है।

Mo-B और Samsung Galaxy M51 के बीच कई राउंड्स के मुकाबले होने हैं, यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि खास खिताब के लिए दशक की इस लड़ाई में कौन टॉप पर रहता है! दोनों प्रतिद्वंदियों में काफी दम-खम है, जिससे मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। Samsung Galaxy M51 v/s Mo-B के लिए मैदान पूरी तरह तैयार है और इस मुकाबले का विजेता खुद को #MeanestMonsterEver! कहेगा। मॉन्सटर्स के बीच मुकाबला जल्द शुरू होगा, इसलिए पहले चैलेंज के लिए हमारे साथ बने रहिए।

Samsung की M-Series के स्मार्टफोन्स ने बजट और किफायती स्मार्टफोन मार्केट में स्टैंडर्ड को काफी बढ़ा दिया है। Samsung जैसी ओईएम से यह देखना दिलचस्प है कि ब्रैंड अभी रुक नहीं रहा और लगातार नई चीजें ला रहा है। Galaxy M51 जल्द ही इंडियन मार्केट में आएगा और
 Amazon.in और Samsung.com उपलब्ध होगा।

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post