• Home
  • News
  • शाहिद अफरीदी बोले- पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आया है तालिबान, क्रिकेट को कर रहा सपोर्ट
post

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का कहना है कि इस बार चीज़ें काफी बदली हुई नज़र आ रही हैं, तालिबान औरतों को काम करने दे रहा है और क्रिकेट को भी पसंद कर रहा है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-31 10:11:39

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर तालिबान की खुलकर तारीफ की है. शाहिद अफरीदी का कहना है कि इस बार चीज़ें काफी बदली हुई नज़र आ रही हैं, तालिबान औरतों को काम करने दे रहा है और क्रिकेट को भी पसंद कर रहा है. 

शाहिद अफरीदी ने अपने बयान में कहा, ‘तालिबान इस बार बड़े पॉजिटिव फ्रेम माइंड के साथ आया है, ये चीज़ें पहले नज़र नहीं आईं. महिलाओं को काम करने, पॉलिटिक्स में आने की इजाजत मिल रही है.

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा कि तालिबान क्रिकेट को सपोर्ट कर रहा है, श्रीलंका के हालात की वजह से इस बार सीरीज़ नहीं हुई लेकिन तालिबान क्रिकेट को सपोर्ट कर रहा है. 


आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी इससे पहले भी तालिबान को लेकर सकारात्मक बयान दे चुके हैं, वहीं जम्मू-कश्मीर के मसले पर भी उनके कई बयान काफी विवादित रहे हैं. हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आयोजित की जा रही क्रिकेट प्रीमियर लीग का भी अफरीदी ने समर्थन किया था.

पाकिस्तान भी लगातार तालिबान का समर्थक रहा है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, जो खुद क्रिकेटर रहे हैं, उन्होंने सरकार में आने से पहले भी कई मौकों पर तालिबान की तारीफ की थी. अब बतौर प्रधानमंत्री भी वह तालिबान के समर्थन में नज़र आए हैं. 

वहीं, तालिबान भी पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बता चुका है. हालांकि, भारत-पाकिस्तान के मसले पर तालिबान ने कहा है कि दोनों मुल्क आपसी विवाद के बीच में अफगानिस्तान को ना घसीटा जाए और बातचीत कर मसलों को हल करें.