• Home
  • News
  • Shoaib Akhtar ने चुनी अपनी All-Time ODI XI, भारत के इस टॉप क्रिकेटर को रखा बाहर
post

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इस टीम में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के 4-4 खिलाड़ियों को रखा है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और वेस्टइंडीज (West Indies) के एक-एक महान क्रिकेटर्स को शामिल किया गया है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-20 10:24:52

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) क्रिकेट को लेकर अपनी बेबाक राय रखना पसंद करते हैं. रिटारमेंट के बाद ये दिग्गज अब 'जेंटलमैन गेम' के एक्सपर्ट बन चुके हैं. हाल में ही उन्होंने ऑल टाइम वनडे XI चुनी है, जिसमें भारत और पाकिस्तान के कई खिलाड़ी शामिल हैं.

ओपिनिंग के लिए सचिन-ग्रीनिज

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में अपनी ऑल टाइम वनडे टीम (All-Time ODI XI) का जिक्र किया. ओपनिंग में उन्होंने गॉर्डन ग्रीनिज (Gordon Greenidge) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज चुना. 

मिडिल ऑर्डर में कौन?

मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो शोएब अख्तर ने नंबर-3 पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को रखा है, इसके बाद सईद अनवर का नंबर आता है. अनवर ने अपने करियर के दौरान ज्यादातर मौके पर ओपनिंग की है. शोएब ने कहा, 'लोग सईद भाई को मध्य क्रम में देखकर चौंक जाएंगे, लेकिन अगर वो आज इस पोजीशन पर खेलते तो बॉलर्स का कत्ल हो जाता.'

स्टंप्स के पीछे 'कैप्टन कूल

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 'कैप्टन कूल' एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम का विकेटकीपर सेलेक्ट किया है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को नंबर-6 पर उतारा है. गौरतलब है कि गिलक्रिस्ट टेस्ट क्रिकेट में छठे और 7वें नंबर पर उतरते थे, लेकिन वनडे में वो अक्सर ओपनिंग करने आते थे.

युवी को मिली जगह

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने नंबर पर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को रखा है. युवी ने अपने इंटरनेशल करियर के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है. खुद को नहीं किया सेलेक्ट

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस टीम में पाकिस्तान (Pakistan) के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) और वकार यूनिस (Waqar Younis) को चुना है. दिलचस्प बात ये है कि इस ऑल टाइम वनडे इलेवन में उन्होंने खुद को जगह नहीं दी है.

शेन वॉर्न कप्तान

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्पिन दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) को इस टीम का कप्तान चुना है वो इस टीम में इकलौते स्पिनर हैं. शोएब ने  टीम इंडिया (Team India) के वर्ल्ड चैंपियन कैप्टन कपिल देव (Kapil Dev) को भी शामिल किया है, जिन्हें वो सबसे महान फास्ट बॉलर बताते हैं.

कोहली-बाबर बाहर

सबसे हैरानी वाली बात ये है कि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस टीम में टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान (Pakistan) के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को जगह नहीं दी.

शोएब अख्तर की ऑल टाइम वनडे इलेवन: गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, वकार यूनिस, कपिल देव, शेन वॉर्न (कप्तान).