• Home
  • News
  • स्‍पेन पहली बार करेगा वनडे क्रिकेट की मेजबानी, 3 टीमें बनेगी ऐतिहासिक पल की गवाह
post

स्‍पेन नीदरलैंड के बाद पुरुष वनडे क्रिकेट की मेजबानी करने वाला दूसरा यूरोपीय देश बन जाएगा.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-06-22 11:55:33

नई दिल्‍ली. क्रिकेट जगत के लिए बड़ी खबर आ रही है. स्पेन पहली बार पुरुष वनडे क्रिकेट की मेजबानी करेगा. इसी के साथ स्‍पेन नीदरलैंड के साथ पुरुष वनडे क्रिकेट की मेजबानी करने वाला दूसरा यूरोपीय देश बन जाएगा. इस ऐतिहासिक पल की गवाह स्‍कॉटलैंड, नामीबिया और पेनाल की टीम बनेगी. तीनों के बीच 20 जुलाई से स्‍पेन में त्रिकोणीय सीरीज खेली जाएगी.

दरअसल कोरोना के कारण आईसीसी ने स्‍कॉटलैंड से तीन इवेंट्स को शिफ्ट कर दिया है. जिसमें विश्‍व कप लीग की दो वनडे त्रिकोणीय सीरीज सहित तीन क्‍वालीफायर टूर्नामेंट शामिल है. 20 से 30 जुलाई तक अल्‍मेरिया के बाहरी डेजर्ट स्‍प्रग्सिं में छह मैचों की त्रिकोणीय सीरीज खेली जाएगी. जबकि यूरोपीय महिला टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर और यूरोपीय अंडर 19 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर की भी मेजबानी स्‍पेन 26 अगस्‍त से 25 सितंबर के बीच करेगा.

कोरोना के कारण टूर्नामेंट हुए शिफ्ट

नेपाल ने पिछल साल फरवरी में दो सीरीज में अमेरिका और ओमान की मेजबानी की थी. इस तरह से प्रतियोगिता में अभी तक 21 में से सिर्फ 5 निर्धारित ही सीरीज खेली गई है. जो 2023 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफायर का एक रास्‍ता है.

दरअसल कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी के कारण कई टूर्नामेंट को टाल दिया गया था, जबकि कुछ टूर्नामेंट को किसी दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था. कोरोना वायरस के कारण ही इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है. आईसीसी ने बीसीसीआई को इस पर कोई फैसला लेने के लिए समय भी दिया है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट यूएई में हो सकता है.