• Home
  • News
  • श्रीलंका: कॉन्ट्रैक्ट विवाद में नया मोड़, संन्यास ले सकते हैं एंजेलो मैथ्यूज
post

श्रीलंका क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद ने बुधवार को नया मोड़ ले लिया, जब सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने संन्यास लेने के संकेत दिए.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-08 10:54:49

श्रीलंका क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद ने बुधवार को नया मोड़ ले लिया, जब सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने संन्यास लेने के संकेत दिए. भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले यह घटनाक्रम हुआ है.

मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है. 34 साल के मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं. वह अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है. कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ सीरीज के लिए खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है. खिलाड़ियों को 8 जुलाई तक की समय सीमा दी गई है. पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिए हैं.

प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में अनुबंध दिए गए हैं. छह खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं, जिनकी सालाना तनख्वाह 70000 से एक लाख डॉलर के बीच होगी. श्रीलंकाई टीम राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए बिना इंग्लैंड दौरे पर गई थी.