• Home
  • News
  • खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या पर लटकी तलवार, ये खिलाड़ी ले सकता है टी20 वर्ल्ड कप में जगह!
post

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बेहद खराब फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंद और बल्ले से फ्लॉप साबित हो रहे हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी हैं, जो हार्दिक पांड्या की जगह टी-20 वर्ल्ड कप में ले सकता है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-26 12:09:03

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बल्ले से न तो रन निकाल पा रहे हैं और न ही विकेट ले पा रहे हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी हैं, जो हार्दिक पांड्या की जगह टी-20 वर्ल्ड कप में ले सकता है. वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं, जिन्होंने श्रीलंका दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन से धूम मचा रखी है.

अकेले दम पर मैच जिताने का रखते हैं माद्दा

दीपक चाहर (Deepak Chahar) गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने अकेले दम पर 69 रन ठोकते हुए भारत को असंभव दिखने वाली जीत दिलाई थी. भारत अगर वह मैच नहीं जीतता तो वनडे सीरीज हार सकता था. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच जिताने में भी अहम रोल निभाया. 

दीपक चाहर ने दिलाई करिश्माई जीत

पहले टी-20 मैच में दीपक चाहर ने श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में मैच का रुख पलट दिया. दीपक चाहर ने एक ही ओवर में श्रीलंका के बल्लेबाज चरित असालंका और हसारंगा को आउट कर दिया. इस ओवर में चाहर के दो विकेट से मैच का नतीजा पलट गया. एक वक्‍त में लग रहा था कि श्रीलंका ये मैच जीत लेगा, क्योकि चरित असालंका तीन छक्‍कों और इतने ही चौकों की मदद से 26 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. चरित असालंका अगर क्रीज पर और टिक जाते तो भारत की हार तय थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दीपक चाहर ने इस मैच में 3 ओवर में 24 रन देकर विकेट 2 झटके.

T20 World Cup में हार्दिक की जगह ले सकते हैं दीपक

हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में खराब फॉर्म को देखते हुए दीपक चाहर बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. दीपक चाहर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. गेंदबाजी में दीपक चाहर हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. दीपक चाहर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हैं.