• Home
  • News
  • श्रीलंका दौरे के लिए जल्‍द होगा टीम इंडिया का ऐलान, धवन को मिल सकती है कप्‍तानी
post

भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां उसे मेजबान के साथ 3 तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-06-08 12:00:59

नई दिल्‍ली. भारतीय टीम (Indian Team) को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है. जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी और फिर उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे के मुकाबले 13 जुलाई, 16 और 18 जुलाई, जबकि टी20 के मुकाबले 21 जुलाई, 23 और 25 जुलाई को होंगे.

हर किसी की नजर इस दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया पर टिकी हुई है. दरअसल इस समय विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया इंग्‍लैंड दौरे पर है, जहां उसे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का खिताबी मुकाबला खेलना है, फिर मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

बीसीसीआई जल्‍द कर सकता है टीम का ऐलान 

ऐसे में कप्‍तान सहित रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे अहम खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे और बीसीसीआई इस दौरे के लिए एक अलग टीम का चुनाव करेगा. इस टीम का चुनाव 15 या 16 जून को हो सकता है, क्‍योंकि टीम चुनने के बाद उन्‍हें पहले भारत में क्‍वारंटीन किया जाएगा और फिर श्रीलंका पहुंचने के बाद करीब 5 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा. इसी वजह से टीम का ऐलान जल्‍द ही किया जाना तय है.