• Home
  • News
  • Twitter Blue Tick: फिर से शुरू हुई प्रक्रिया, इस तरह से कराएं अपना अकाउंट Verify
post

Twitter Blue Tick: Process started again, get your account verified in this way

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-06-04 11:07:38

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से Twitter पर Blue Tick पाने की प्रक्रिया पर काफी बातें हो रही है. लेकिन अब आप अपना अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 20 मई को वेरिफिकेशन को दोबारा लॉन्च करने के बारे में आधिकारिक एलान किए जाने के आठ दिनों के बाद, वेरिफिकेशन आवेदनों को रोक दिया गया था. कंपनी ने पिछले महीने एलान किया था कि यूजर्स द्वारा सब्मिट किए गए वेरिफिकेशन ऐप्लीकेशन्स का जवाब देने में उसे कुछ दिन या कुछ हफ्तों तक लग सकते हैं.

Twitter verification request का सिस्टम
Twitter
पर प्रोफाइल वेरिफिकेशन का सिस्टम नया नहीं है. बहुत पहले प्लैटफॉर्म वेरिफिकेशन के लिए लोगों से रिक्वेस्ट लेता था. मगर इसने पहले वाले मॉडल को 2017 में बंद कर दिया. Twitter का कहना था कि इनके वेरिफिकेशन सिस्टम को endorsement या समर्थन की तरह देखा जा रहा था. नए वाले verification request सिस्टम को Twitter ने पब्लिक फीडबैक की मदद से बनाया है.

कैसे मिलेगा Blue Tick या Verification Badge?
Twitter
कहता है कि blue tick पाने के लिए आप इन 6 कैटेगरी में से किसी एक में फिट होने चाहिए.
-
सरकार
-
कम्पनीज, ब्रांड्स और संगठन
-
न्यूज संगठन और पत्रकार
-
मनोरंजन
-
स्पोर्ट्स और गेमिंग
-
ऐक्टिविस्ट, ऑर्गनाइजर्स और दूसरे प्रभावशाली व्यक्ति

कैसे होगा अकाउंट का वेरिफिकेशन?
-
अगले कुछ हफ्तों में ट्विटर यूजर्स को अकाउंट सेटिंग्स टैब में एक नया वेरिफिकेशन एप्लीकेशन दिखने लगेगा. यह विकल्प चरणबद्ध तरीके से सभी यूजर्स को दिखेगा यानी कि सभी यूजर्स को एक साथ यह विकल्प नहीं दिखेगा.
-
वेरिफिकेशन एप्लीकेशन विकल्प उपलब्ध होने के बाद यूजर्स को एलिजिबल कैटगरी को लिस्ट करना होगा, जहां से वे संबंधित हैं.
-
इसके बाद ट्विटर यूजर्स से आइडेंटिटी डिटेल्स मांगेगा, जिसमें सरकार द्वारा जारी आईडी, ऑफिशियल ईमेल एड्रेस या कुछ मामलों में ऑफिशियल वेबसाइट लिंक जो प्रत्यक्ष रूप से ट्विटर अकाउंट को रिफर करता हो, शामिल है.
-
आवेदन सबमिट होने के बाद ट्विटर कुछ समय बाद आवेदक से ई-मेल के जरिए सूचित करेगा. इस प्रक्रिया में कुछ दिनों से लेकर हफ्तों का समय लग सकता है और यह इस पर निर्भर करेगा कि कितने एप्लीकेशन सबमिट हुए हैं.
-
आवेदन को मंजूरी मिलने के बाद प्रोफाइल पर ब्लू बैज दिखने लगेगा. अगर आवेदन अप्रूव नहीं हुआ है तो कंपनी के फैसले की जानकारी मिलने के 30 दिनों के बाद फिर आवेदन कर सकेंगे.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post