• Home
  • News
  • IND vs ENG: रहाणे-कोहली की कप्तानी है रोचक मुद्दा, होगी दिलचस्प बहस: केविन पीटरसन
post

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान जो सबसे बड़ा मुद्दा होगा वह है विराट कोहली की कप्तानी। रहाणे के बाद कोहली के कप्तान बनने की रोचक कहानी है।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-02-03 11:57:30

नई दिल्ली
इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारत को शानदार जीत दिलाने वाले अंजिक्य रहाणे से विराट कोहली का कप्तानी का जिम्मा लेना एक रोचक कहानीकी तरह है। इस पर भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान काफी चर्चा होगी। चार मैचों की यह सीरीज शुक्रवार से चेन्नै के चेपक में शुरू होगी।

एक शो में पीटरसन ने इस महत्वपूर्ण सीरीज के शुरू होने से पहले विश्लेषण किया। उन्होंने कहा, ‘कोहली, एंडरसन, रहाणे कैसा प्रदर्शन करेंगे, यह देखना होगा। ऑस्ट्रेलिया में रहाणे के द्वारा टीम का नेतृत्व करने के बाद कोहली फिर से वापस आ गए हैं। कैसा सामंजस्य बैठेगा? यह एक बहुत ही दिलचस्प चर्चा होने जा रही है। इस सीरीज के दौरान इस बारे में काफी बातें होगी।

उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर है, क्या वह पुजारा को आउट कर पाएंगे? बुमराह भी वापस आ गए हैं।उन्होंने कहा, ‘इस टेस्ट सीरीज में बहुत सारी अलग-अलग संभावनाऐं हो सकती हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस सीरीज के दौरान एक बहुत ही दिलचस्प कहानी चलने वाली है ऑस्ट्रेलिया में रहाणे द्वारा शानदार कप्तानी के बाद कोहली की इस भूमिका में वापसी के मुद्दे पर काफी चर्चा होगी।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की कप्तानी की थी और टीम को बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इस सीरीज के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने रहाणे को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपने की वकालत की थी।