• Home
  • News
  • कोहली गेंदबाजों के जाल में फंसकर क्यों खो रहे शतक का मौका? सामने आई बड़ी वजह
post

कोहली 42 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन का शिकार बने. ओली रॉबिन्सन की गेंद पर कोहली ऑफ स्टंप के बाहर फैलाए जाल में फंस गए और स्लिप में जो रूट के हाथों लपके गए.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-13 11:05:32

लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बाद एक बार फिर अपना विकेट खो बैठे. केएल राहुल के शतक ठोकने के बाद लगा कि शायद इस मैच में विराट कोहली के सेंचुरी का सूखा भी खत्म हो जाएगा, लेकिन शतक तो दूर कोहली फिफ्टी से भी चूक गए.  

कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकल रहा

कोहली 42 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन का शिकार बने. ओली रॉबिन्सन की गेंद पर कोहली ऑफ स्टंप के बाहर फैलाए जाल में फंस गए और स्लिप में जो रूट के हाथों लपके गए. आखिर लंबे समय से कोहली के बल्ले से शतक क्यों नहीं निकल रहा, इसकी पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ी वजह बताई है. 

गेंदबाजों के जाल में फंस रहे कोहली 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि 2018 के मुकाबले विराट कोहली इस बार काफी ज्यादा ऑफ स्टंप के बाहर शफल कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, 'इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्लानिंग और अनुशासन के साथ विराट कोहली को गेंदबाजी की.'

कोहली को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा 

लक्ष्मण ने कहा, 'इंग्लैंड के गेंदबाजों को पता था कि विराट कोहली के सामने उन्हें ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी करनी है. सबको पता है कि उस एरिया में विराट कोहली को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा उनके पैड्स पर भी गेंद डाली गई. मार्क वुड ने कई बेहतरीन बाउंसर गेंदें भी डालीं.'

कोहली ऑफ स्टंप के बाहर काफी शफल कर रहे

लक्ष्मण ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि 2018 के मुकाबले विराट कोहली इस बार काफी ज्यादा ऑफ स्टंप के बाहर शफल कर रहे हैं. यही वजह है कि ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर वो शॉट्स नहीं लगा पा रहे हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि इन गेंदों को छोड़ देना चाहिए.' बता दें कि विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 117 रनों की शतकीय साझेदारी की. विराट कोहली को अभी तक अपने 71वें शतक का इंतजार है.