• Home
  • News
  • Indian Idol 12 की कड़ी दावेदार है अरुणिता कांजीलाल, जीत चुकी हैं ये शो
post

सिंगिंग के अलावा अरुणिता कांजीलाल हारमोनियम भी बजा लेती हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-08-13 11:32:59

इंडियन आइडल 12 की कंटेस्टेंट अरुणिता कांजीलाल अपनी बड़ी फैन फॉलोइंग रखती हैं. अरुणिता ने शो में अपने सुरों से जजों के साथ-साथ मेहमानों को भी मंत्रमुग्ध किया है. इंडियन आइडल 12 का फिनाले करीब है और अरुणिता उसमें एक अहम दावेदार हैं. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं अरुणिता कांजीलाल के बारे में कुछ अनजानी बातें.

अरुणिता कांजीलाल का जन्म 18 जनवरी 2003 को हुआ था. वह पश्चिम बंगाल के कोलकाता की रहने वाली हैं. अरुणिता ने कोलकाता के सेंट जेवियर स्कूल और यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता से पढ़ाई की है. 

अरुणिता कांजीलाल के पिता का नाम अवनी भूषण कंजीलाल और मां का नाम शरबानी कांजीलाल है. अरुणिता के पिता पेशे से प्रोफेसर हैं, जबकि उनकी मां गृहिणी हैं. अरुणिता कांजीलाल 8 साल की उम्र से गाना गाना सीख रही हैं.

अरुणिता की मां भी गाती हैं और उनकी प्रेरणा बनी हुई हैं. साल 2013 में अरुणिता कांजीलाल ने जी बांग्ला के रियलिटी शो सारेगामापा में हिस्से लिया था और इसकी विजेता भी रही थीं. उस समय अरुणिता की उम्र महज 10 साल थी.  

अरुणिता कांजीलाल ने इंडियन आइडल 12 के मंच पर अपने ऑडिशन से जज विशाल डडलानी, नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया का दिल खुश कर शो में जगह बना ली थी. वह शुरूआत से ही सुरों की पक्की खिलाड़ी निकली हैं और बाकी कंटेस्टेंट्स को कड़ी टक्कर दे रही हैं. 

अरुणिता कांजीलाल की बराबरी शो में सायली कांबले से की जाती है. दोनों ही बेहतरीन सिंगर हैं और दोनों के बीच फर्क कर पाना या किसी में कमी निकाल पाना इंडियन आइडल 12 के जजों के साथ मेहमानों के लिए भी मुश्किल होता है. अब दोनों ही फाइनल का हिस्सा बन गई हैं

पवनदीप राजन के साथ शुरुआत से ही अरुणिता कांजीलाल का नाम जोड़ा जा रहा है. हालांकि दोनों ने इस बात को साफ कर चुके हैं कि दोनों के बीच कुछ नहीं है और वह सिर्फ अच्छे दोस्त हैं. लेकिन फिर भी शो में दोनों का रोमांस दिखाया ही जा रहा है.  

इंडियन आइडल 12 के जज हिमेश रेशमिया ने अरुणिता कांजीलाल को अपनी एल्बम में गाने का मौका दिया है. उनके साथ पवनदीप राजन को भी हिमेश ब्रेक दे रहे हैं. भले ही अरुणिता और पवनदीप के बीच कुछ ना हो, लेकिन दोनों की जोड़ी कमाल है. 

सिंगिंग के अलावा अरुणिता कांजीलाल हारमोनियम भी बजा लेती हैं. इंडियन आइडल 12 के मंच पर उन्होंने दूसरे कंटेस्टेंट्स की बहुत-सी परफॉरमेंस में ऐसा किया है. अरुणिता कांजीलाल को लेकर फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि वह शो को जीतेंगी. अब ये आगे देखने वाली बात है.