• Home
  • News
  • गुजरात: खुद को विष्णु का अवतार बताने वाले कर्मचारी की धमकी- ग्रेच्युटी दो, वरना सूखा ला दूंगा
post

दो साल पहले रमेशचंद्र फेफर ने खुद को भगवान विष्णु का अवतार (Gujarat Man Vishnu Avatar) बताया था. अब धमकी दी है कि अगर उनका ग्रैच्युटी का पैसा जल्द नहीं दिया गया तो वह सूखा ला देंगे.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-05 10:10:41

गुजरात का वह शख्स जिसने पहले खुद को कल्किअवतार (भगवान विष्णु का अंतिम अवतार) बताया था, वह फिर से चर्चा में है. रमेशचंद्र फेफर नाम के उस शख्स ने धमकी दी है कि अगर उसका ग्रैच्युटी का पैसा जल्द से जल्द जारी नहीं किया गया तो वह अपनी दिव्य शक्तियोंसे इस साल दुनिया में गंभीर सूखा ला देंगे.

दरअसल, रमेशचंद्र फेफर गुजरात में जल संसाधन विभाग में इंजीनियर थे. सबसे पहले साल 2018 में चर्चा में आए थे. तब उन्होंने खुद को विष्णु का अवतार (Gujarat Man Vishnu Avatar) बताया था और कहा था कि वह दफ्तर नहीं आ सकते. तब आठ महीने में महज 16 दिन कार्यालय आने के लिए उन्हें 2018 में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. इसपर उन्होंने खुद को विष्णु अवतार बताया था. इसके बाद फेफर को सरकारी सेवा से समय से पहले सेवानिवृत्ति दे दी गई थी.

रमेशचंद्र फेफर ने दी सूखा लाने की धमकी

अब जल संसाधन विभाग के सचिव को एक जुलाई को लिखे पत्र में फेफर ने कहा कि सरकार में बैठे राक्षसउनकी 16 लाख रुपये की ग्रैच्युटी और एक वर्ष के वेतन के रूप में 16 लाख रुपये रोककर उनको परेशान कर रहे हैं. फेफर ने कहा कि उन्हें जो परेशान किया जा रहा है उस कारण वह धरती पर भीषण सूखा ला सकते हैं, क्योंकि वह भगवान विष्णु के दसवें अवतार (Lord Vishnu Avatar) हैं.

फेफर ने अपने पत्र में यह भी दावा किया कि कल्किअवतार के रूप में धरती पर उनके मौजूद रहने के कारण पिछले दो वर्षों में भारत में अच्छी बारिश हुई है. उन्होंने कहा, ‘देश में एक वर्ष भी सूखा नहीं पड़ा. पिछले 20 वर्षों में अच्छी बारिश के कारण भारत को 20 लाख करोड़ रुपये का फायदा हुआ. इसके बावजूद सरकार में बैठे राक्षस मुझे परेशान कर रहे हैं. इस कारण मैं इस वर्ष पूरी दुनिया में भीषण सूखा लाऊंगा.'

दूसरी तरफ जल संसाधन विभाग के सचिव एम के जाधव ने कहा, ‘फेफर कार्यालय आए बगैर वेतन की मांग कर रहे हैं. वह कह रहे हैं कि उन्हें सिर्फ इसलिए वेतन दिया जाना चाहिए कि वह कल्किअवतार हैं और धरती पर बारिश लाने के लिए काम कर रहे हैं.

 

adv

Related News

post
post
post
post
post
post
post