• Home
  • News
  • अब माफी पर टकराव: अमरिंदर की शर्त पर बोले सिद्धू समर्थक विधायक- बाजवा ने भी की थी आलोचना
post

कांग्रेस के आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंप दी है, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अभी भी तीखे तेवर दिखा रहे हैं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-07-20 11:06:30

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी दंगल अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है. कांग्रेस के आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंप दी है, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अभी भी तीखे तेवर दिखा रहे हैं.

इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू के कैंप ने कैप्टन अमरिंदर की उस मांग को ठुकरा दिया है, जिसमें उन्होंने सिद्धू के ट्वीट्स पर माफी मांगने को कहा था.

नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और कांग्रेस विधायक परगट सिंह का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू नहीं, बल्कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के लोगों से माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं किया है.

परगट सिंह से पहले कैबिनेट मंत्री राजिंदर सिंह बाजवा ने भी कैप्टन से इस मसले को भूलने की बात कही थी और याद दिलाया था कि कैसे प्रताप बाजवा ने राज्य सरकार के खिलाफ खुले पत्र लिखे थे और अब कैप्टन उनके साथ खड़े हैं. कांग्रेस के एक और विधायक मदन लाल जलालपुर का कहना है कि महाराजा (अमरिंदर सिंह) को बड़ा दिल दिखाना चाहिए और सभी को मिलकर काम करना चाहिए. 

कैप्टन ने रखी थी माफी की शर्त!

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में जब कांग्रेस के पंजाब इंचार्ज हरीश रावत से मुलाकात की थी, तब उन्होंने ये मांग रखी थी कि नवजोत सिंह सिद्धू ने करीब 150 ट्वीट और बयान राज्य सरकार के खिलाफ दिए हैं, ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू को पहले इसपर सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए.

अब एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि आखिर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नए प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कब मुलाकात करते हैं और बधाई देते हैं. कैप्टन की डिमांड पर अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू ने कोई जवाब नहीं दिया है. हालांकि, सिद्धू कैंप का कहना है कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे और उनसे मीटिंग के लिए वक्त भी मांगा है. 

कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने का वक्त मांगा है. बीते दिन भी कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने आधिकारिक आवास पर पहुंचे, आवास के कुछ दूरी पर ही बीते दिन नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद थे जो कुछ मंत्रियों से मिलने आए थे लेकिन दोनों नेताओं में मुलाकात नहीं हो सकी.