• Home
  • News
  • आज गांधी होते तो वे भी RSS में ही होते- बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा
post

RSS विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2019-10-02 14:32:24

RSS विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज महात्मा गांधी होते तो वो RSS में होते. महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर उन्होंने कहा कि गांधी के नाम और चित्र का इस्तेमाल करने वाले ही गांधी के विचारों के खिलाफ हैं. RSS गांधी विचारधारा का सबसे बड़ा अनुयायी है. 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक राकेश सिन्हा को संघ मामलों का जानकार माना जाता है. वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार की जीवनी सहित संघ पर कई किताबें लख चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती पर बुधवार सुबह राजघाट पर पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. पीएम सुबह यहां पहुंचे और बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करे. उनके साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी मौजूद रहे.

संघ प्रमुख मोहन भागवत अपने एक लेख में कहते हैं कि  संघ की शाखाओं में हर सुबह महापुरुषों की परंपरा का स्मरण करने की प्रथा है. 1963 में गांधी जी का भी नाम इसमें जुड़ा. वर्तमान में इसे एकात्मता स्तोत्रकहते हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक प्रतिदिन प्रातःकाल एकात्मता स्तोत्र में गांधीजी के नाम का उच्चारण करते करते हैं.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष (अंतरिम) सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है. कांग्रेस की पदयात्रा के समापन पर सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ लोग आज RSS को देश का प्रतीक बनाना चाहते हैं, लेकिन ये संभव नहीं है. हमारे देश की नींव में गांधी के विचार हैं.