• Home
  • News
  • शाहरुख नहीं सलमान और उनके ये भाई थे बाजीगर के लिए मेकर्स की पहली पसंद
post

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से पहले मेकर्स इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) को कास्ट करना चाह रहे थे. इतना ही नहीं बात सलमान खान (Salman Khan) के एक भाई को लेकर भी हुई थी. लेकिन फिर चीजें नाटकीय मोड़ लेकर बदल गईं.

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2021-05-27 10:19:02

नई दिल्ली: साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म बाजीगर (Baazigar) बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी. अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का नाम जेहन में आते ही शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की छवि दिमाग में उभर जाती है. शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने अपने जबरदस्त काम के जरिए इस फिल्म को हमेशा के लिए यादगार बना दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के पहले मेकर्स इस फिल्म में किस एक्टर को लेने के बारे में विचार कर रहे थे.

शाहरुख से पहले सलमान का नाम
बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से पहले मेकर्स इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) को कास्ट करना चाह रहे थे. इतना ही नहीं बात सलमान खान (Salman Khan) के एक भाई को लेकर भी हुई थी. लेकिन फिर चीजें नाटकीय मोड़ लेकर बदल गईं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि मेकर्स ने इस फिल्म की पूरी कास्टिंग ही बदलकर शाहरुख को कास्ट किया.

सलमान ने लिया भाई का नाम
कम लोग जानते हैं कि जब मेकर्स ने इस फिल्म के लिए सलमान खान (Salman Khan) से संपर्क किया तो उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था और कहा था कि वे उनके भाई अरबाज को लॉन्च कर सकते हैं. मालूम हो कि सलमान खान (Salman Khan) के भाई अरबाज (Arbaz Khan) और सोहेल खान (Sohail Khan) उन दिनों बहुत मशहूर नहीं थे और ज्यादातर पर्दे के पीछे रहकर ही काम कर रहे थे.

सलीम खान ने पलट दी बाजी
सूत्रों के मुताबिक दबंग खान के पिता सलीम खान (Salim Khan) नहीं चाहते थे कि उनका बेटा अरबाज खान (Arbaz Khan) इतने निगेटिव रोल के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करे. सलमान खान (Salman Khan) के फैंस इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि तीनों भाई अपने पिता सलीम की बात कभी नहीं टालते हैं. लिहाजा अरबाज ने बाजीगर (Baazigar) छोड़ दी और इसके तीन साल बाद फिल्म दरार से बॉलीवुड में कदम रखा.