• Home
  • News
  • गुजरात: एक ही एटीएम से निकाले पैसे, सेना के तीन जवान Coronavirus की चपेट में
post

Coronavirus in army: गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब यहां सेना के जवान भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। सबसे ज्‍यादा मामलों की लिस्‍ट में गुजरात महाराष्‍ट्र के बाद दूसरे नंबर पर है।

Written By newsonline | Ahmedabad | Published: 2020-04-24 10:08:45

बड़ौदा
गुजरात में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। यहां बड़ौदा शहर में सेना (Army) के तीन जवान भी इसकी चपेट में आ गए हैं। सेना की तरफ से बताया गया कि शुरुआती जांच के मुताबिक, तीनों जवानों को संक्रमण एक एटीएम (ATM) बूथ के जरिए होने की आशंका है क्योंकि तीनों ने उसी दिन एक ही एटीएम से पैसे निकाले थे। उनके संपर्क में आए 28 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

गुजरात में गुरुवार को कोरोना वायरस के 217 नए मामले सामने आने बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2624 हो चुकी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नए मामले पिछली रात से सामने आए। अकेले अहमदाबाद में 151 केस सामने आए हैं जबकि सूरत में 41, वडोदरा में सात और भरूच में पांच मामले आए हैं। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी संक्रमण के मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि नौ और लोगों की मौत के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या 112 हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 79 संक्रमित लोग ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

महाराष्‍ट्र के बाद दूसरे नंबर पर गुजरात
गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना संक्रमण के साथ-साथ मौत के मामलों में भी तेजी से इजाफा हुआ है। इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि महज 5 दिन में गुजरात में कोरोना प्रभावित राज्यों की लिस्ट में छठे नंबर से सीधे 2 नंबर पर आ गया है। वहीं राज्य में अब तक 100 से अधिक की मौत हो चुकी है और मरीजों के ठीक होने की दर भी सबसे कम है। इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर महाराष्‍ट्र है जहां 6 हजार से अधिक केस आ चुके हैं।


रिकवरी रेट मात्र 6.3 पर्सेंट
गुजरात में मरीजों के ठीक होने की दर मात्र 6.3 फीसदी है यानी कुल केसों में से 144 लोग ही ठीक हो पाए हैं। जबकि भारत में कुल 20,471 पॉजिटिव केसों में से 3,960 रिकवर हो चुके हैं। यानी रिकवरी रेट 19 फीसदी है। गुजरात में अहमदाबाद की रिकवरी रेट 3.9 फीसदी है। यहां 56 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि सूरत और वडोदरा की रिकवरी रेट 3 और 3.8 ही है।